Move to Jagran APP

AFG vs IND: केंसिंग्टन ओवल में शर्मनाक है भारतीय टीम का रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के पास कलंक धोने का मौका

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 43वें मुकाबले में गुरुवार को भारतीय टीम का सामना अफगानिस्‍तान से होगा। यह मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। इस मुकाबले से भारतीय टीम अपने सुपर 8 के सफर की शुरुआत करेगी। ग्रुप स्‍टेज में एक भी मैच नहीं हारने वाली इस टीम की कोशिश सुपर 8 का जीत के साथ आगाज करने पर होगी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Wed, 19 Jun 2024 05:21 PM (IST)
आंकड़ों में सुधार करना चाहेगी भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अब सुपर 8 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। सुपर 8 के तीसरे मैच में गुरुवार को टीम इंडिया का सामना अफगानिस्‍तान से होगा। यह मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

ग्रुप स्‍टेज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दोनों ही टीमों की कोशिश इस मैच को जीतकर सुपर 8 का जीत के साथ आगाज करने पर होगी। हालांकि, दोनों ही टीमों के लिए जीत आसान नहीं रहने वाली है। टी20 इंटरनेशनल में केंसिंग्टन ओवल मैदान पर भारत और अफगान टीम का रिकॉर्ड शर्मनाक है।

ये भी पढ़ें: IND vs AFG Playing 11: रोहित शर्मा कर सकते हैं टीम में बदलाव, राशिद खान चलेंगे यह खास दांव; ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

भारतीय टीम को नहीं मिली जीत

टीम इंडिया ने इस मैदान पर अब तक 2 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और दोनों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 7 मई, 2010 को ऑस्‍ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 49 रन से मात दी थी। इसके बाद 9 मई, 2010 को वेस्‍टइंडीज ने भारत को 14 रन से रौंदा था।

दूसरी ओर अफगानिस्‍तान ने भी इस मैदान पर एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। इस दौरान टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 5 मई, 2010 को दक्षिण अफ्रीका ने इसी मैदान पर अफगानिस्‍तान को 59 रन से हराया था।

केंसिंग्टन ओवल के आंकड़े

केंसिंग्टन ओवल मैदान पर अब तक 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इस दौरान पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 18 मैच पर कब्‍जा जमाया है। साथ ही चेज करने वाली टीम ने 9 मुकाबले अपने नाम किए हैं। इस मैदान पर 2 टी20 इंटरनेशनल मैच बेनतीज भी रहे हैं। इस ग्राउंड पर टी20 इंटरनेशनल का औसत स्‍कोर 154 रन है।

ये भी पढ़ें: AFG vs IND T20 WC Head To Head: टीम इंडिया को अफगानिस्‍तान से रहना होगा चौकन्‍ना, कहीं कट नहीं जाए रोहित ब्रिगेड की नाक; जानें हेड-टू-हेड रिकॉर्ड