Move to Jagran APP

युवराज ने ठोका शतक, वेस्टइंडीज 'ए' की करारी हार

युवराज सिंह के शानदार शतक और यूसुफ पठान के विस्फोटक अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत 'ए' ने पहले अनाधिकारिक एक दिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज 'ए' को 77 रनों से करारी शिकस्त दी।

By Edited By: Published: Sun, 15 Sep 2013 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2013 10:38 PM (IST)
युवराज ने ठोका शतक, वेस्टइंडीज 'ए' की करारी हार

बेंगलूरु। युवराज सिंह के शानदार शतक और यूसुफ पठान के विस्फोटक अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत 'ए' ने पहले अनाधिकारिक एक दिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज 'ए' को 77 रनों से करारी शिकस्त दी।

loksabha election banner

भारत 'ए' से जीत के लिए मिले 313 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज 'ए' की शुरुआत अच्छी नहीं रही। नरसिंह डियोनरेन (57) और एश्ले नर्स (57) को छोड़ दिया जाए तो वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज भारतीय आक्रमण का सामना नहीं कर सका और पूरी टीम महज 39.1 ओवर में 235 रन बनाकर आउट हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से निक्रुम्ह बोनर ने 16, किरोन पावेल ने 17, क्रिक एडवर्ड ने 19, एड्री फ्लेचर ने 29, डिवोन थॉमस ने 10, एड्री रसल ने 1, निकिता मिलर ने 2 और रॉन्स फोर्ड बीटोन 15 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से सुमित नरवल, विनय कुमार, राहुल शर्मा, और यूसुफ पठान ने 2-2 विकेट जबकि जयदेव उनादकट ने 1 विकेट लिए।

पढ़ें: करियर बचाने के लिए यह फंडा अपनाना चाहते हैं सहवाग

इससे पहले वेस्टइंडीज 'ए' ने टॉस जीता और भारत 'ए' को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत 'ए' की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीसरे ओवर में कमिंस की गेंद पर उन्मुक्त चंद 1 रन के व्यक्तिगत स्कोर थॉमस को कैच थमा बैठे। उन्मुक्त चंद के आउट होने के समय टीम का स्कोर 8 रन था। उन्मुक्त चंद के आउट होने के बाद मनदीप सिंह और राबिन उथप्पा ने संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को 47 पहुंचा पाए थे कि उथप्पा 23 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रसेल की गेंद पर कमिंस को कैच थमा बैठे। इसके बाद मनदीप सिंह और युवराज सिंह ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 100 रनों की साझेदारी ही हो पाई थी कि 30.1वें ओवर में मनदीप सिंह (67) चलते बने।

मनदीप सिंह के आउट होने के बाद यूसुफ पठान बल्लेबाजी के लिए युवराज सिंह का साथ देने उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी का शानदार नजारा पेश करते हुए वेस्टइंडीज ए के गेंदबाजों को मैदान के चारों ओवर खूब दौड़ाया। दोनों बल्लेबाज टीम के स्कोर को 272 रन तक ही पहुंचा पाए थे कि युवराज सिंह 123 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बोनर की गेंद पर बीटोन को कैच दे बैठे। युवराज ने 123 रन बनाने के लिए 89 गेंदे खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के लगाए। युवराज सिंह के आउट होने के बाद नमन ओझा साथी बल्लेबाज पठान का साथ देने उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने निर्धारित 42 ओवर में टीम के स्कोर को 312 रनों तक पहुंचाया। युसूफ पटान नाबाद 70 रन और नमन ओझा नाबाद 10 रन पर ड्रेसिंग रूम मे लौटे। वेस्टइंडीज की ओर से कमिंस रसेल, मिलर और बोनर ने 1-1 विकेट लिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.