नई दिल्ली, जेएनएन। सीओए ने भले ही भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच को चेन्नई में कराने का रास्ता खोज लिया हो, लेकिन भारत 'ए' और न्यूजीलैंड सीरीज के मुकाबले अब चेन्नई की जगह विजयवाड़ा और विजाग में होंगे। 

पहले इस सीरीज के कुछ मुकाबले चेन्नई में होने थे, लेकिन टीएनसीए ने मैदान तैयार नहीं होने के कारण मैच करवाने में असमर्थता जताई थी। अब न्यूजीलैंड 'ए' की टीम 19 सितंबर को चेन्नई आएगी और 20 को विजयवाड़ा रवाना हो जाएगी। इस सीरीज में दो चार दिवसीय मुकाबले और चार वनडे खेले जाएंगे।

आपको बता दें कि टीएनसीए ने ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे मैच कराने को लेकर हाथ खड़े कर दिए थे और कहा था कि उसके पास फंड की कमी है। टीएनसीए ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के ठहरने, प्रैक्टिस मैच और मैच कराने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की मांग की थी। 

सीओए करेगा भुगतान

ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने के लिए अगले महीने भारत आ रही है। उसके दौरे के पहले मुकाबले की ही मेजबानी करने वाले तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने बीसीसीआइ से पैसों का रोना रोया था। उसने कहा था कि 17 सितंबर को चेन्नई में होने वाले वनडे और मेहमान टीम के 10 दिन तक रुकने में 1.5 करोड़ रुपए खर्च होंगे। 

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा है कि सीओए चेन्नई में होने वाले खर्च के सीधे भुगतान के लिए तैयार हो गया है। सीओए ने टीएनसीए को कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के चेन्नई में रुकने और पहले वनडे मैच में जो भी खर्च होगा, बीसीसीआइ उसका सीधे भुगतान करेगा। 

अब न्यूजीलैंड के साथ होने वाले मैचों का कार्यक्रम यहां से हटा दिया गया है। देखिए कहां होंगे अब ये मैच-

 

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस