मुंबई, प्रेट्र। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर फेबियान एलेन भारत के खिलाफ बुधवार को तीसरे और आखिरी टी20 में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह अभी भी घुटने की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं । वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने बताया कि एलेन अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। उन्होंने मैच से पूर्व कहा कि एलेन बुधवार को खेलने के लिए फिट नहीं है। हमें उनकी कमी खलेगी, क्योंकि वह शानदार क्रिकेटर हैं। एलेन को अफगानिस्तान के खिलाफ लखनऊ में पहले मैच के बाद ही घुटने की चोट के कारण बाहर होना पड़ा था । वह भारत के खिलाफ दोनों टी-20 मैच नहीं खेल सके ।

वहीं तीसरे मैच से पहले भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि मैं लगातार यह नहीं कह सकता कि हम टी-20 विश्व कप के लिए टीम बना रहे हैं। यह अभी दूर है। हमें इस समय सीरीज जीतने पर ध्यान देना है और यह हमें अच्छी स्थिति में रखेगी और आगे ले जाएगी। सीमित ओवरों में टीम के उप-कप्तान रोहित ने कहा कि इस समय टीम को अपने बेसिक्स को बेहतर कर मैच जीतने की जरूरत है, ताकि वह विश्व कप की तैयारी कर सके। अगर हम लगातार मैच जीतते रहे और लगातार अच्छी चीजें करते रहे तो टीम का संयोजन अपने आप बन जाएगा।

रोहित ने कहा कि दोनों टीमों के पास सीरीज जीतने का मौका है, लेकिन चुनौती है पिछली गलतियों से सीख कर निर्णायक मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करने की। हैदराबाद में भारत ने कप्तान विराट कोहली की पारी के दम पर विशाल लक्ष्य को बौना साबित कर जीत हासिल की थी। लेकिन, तिरुअनंतपुरम में खेले गए दूसरे मैच में विंडीज ने हिसाब बराबर कर लिया। अभी तक भारतीय टीम का क्षेत्ररक्षण सबसे लचर रही है। दोनों मैचों में भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कैच छोड़े थे। तीसरे और निर्णायक मैच में टीम इंडिया इस पर ध्यान देना चाहेगी। रोहित ने कहा कि कीरोन पोलार्ड के कप्तानी संभालने के बाद वेस्टइंडीज की टीम में काफी बदलाव आ गया है।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस