Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, ये है संभावित टीम!

Ind vs WI भारतीय टीम में तीसरे वनडे के लिए दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 08:41 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 11:11 AM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, ये है संभावित टीम!
वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, ये है संभावित टीम!

कटक, प्रेट्र। India vs West Indies 3rd ODI: आत्मविश्वास से भरी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) रविवार को तीसरे वनडे में उतरेगी तो उसका इरादा वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का होगा। वेस्टइंडीज ने चेन्नई में पहले वनडे में शानदार जीत दर्ज की थी, लेकिन भारत ने विशाखानपत्तनम में दूसरा मैच उसी अंदाज में जीतकर वापसी की। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) खाता नहीं खोल सके लेकिन शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने हैट्रिक लगाई। भारत ने दूसरा मैच 107 रन से जीता।

loksabha election banner

रोहित व राहुल पर रहेगी नजर: दूसरे मैच में 159 रन बनाने वाले रोहित (Rohit Sharma) सलामी बल्लेबाज के तौर पर सभी प्रारूपों में सर्वाधिक रन बनाने वाले सनत जयसूर्या के रिकॉर्ड से नौ रन पीछे हैं। केएल राहुल (KL Rahul) ने भी पहले विकेट की 220 रन की साझेदारी में शतक जमाया था। जून में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले से पारी का आगाज कर रहे राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्की कर ली है। श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने भी रन बनाए। गेंदबाजी में चोटिल दीपक चाहर की जगह दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है।

गलतियों से बचे भारतीय टीम: क्षेत्ररक्षण में भारत का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। अय्यर ने जरूर शिमरोन हेटमायर को शानदार थ्रो पर रन आउट किया लेकिन चाहर ने निकोलस पूरन और शाई होप का कैच टपकाया। कोहली ने मैच के बाद कहा था कि हमें कैच लपकने होंगे। अपनी गलतियों से पार पाना होगा। क्षेत्ररक्षण का लुत्फ उठाने की जरूरत है। बाराबती स्टेडियम की पिच भी विशाखापत्तनम की तरह बल्लेबाजों की मददगार होगी। हेटमायर और होप ने चेन्नई में भारतीय गेंदबाजों को दबाव में रखा था और दूसरे मैच में अय्यर का बेहतरीन थ्रो नहीं होता तो वह एक बार फिर बड़ी पारी खेल जाते।

हेटमायर, होप और कॉटरेल हैं फॉर्म में : आइपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने हेटमायर को 7.5 करोड़ रुपये में खरीदा। उनके साथी शेल्डन कॉटरेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं इस साल रोहित के बाद सर्वाधिक रन बना चुके होप पर किसी ने बोली नहीं लगाई और वह इस मैच में बड़ी पारी खेलकर अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे। कीरोन पोलार्ड की टीम ने पहले दो वनडे में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। अब देखना है यहां दोनों कप्तान क्या करते हैं।

13 वर्ष से नहीं जीता है वेस्टइंडीज: यहां भी ओस को ध्यान में रखकर टीमें दूसरी पारी में गेंदबाजी से बचना चाहेंगी। वेस्टइंडीज टीम इस प्रयास में होगी कि भारत से 13 साल बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज जीत सके। मार्च में ऑस्ट्रेलिया से द्विपक्षीय सीरीज हारी भारतीय टीम ने पिछले 15 साल में लगातार दो द्विपक्षीय सीरीज नहीं गंवाई हैं।

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: निर्णायक वनडे में टीम इंडिया दो बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है। चोटिल दीपक चाहर की जगह नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है जबकि दो वनडे के बाद युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हो सकती है। 

भारतीय टीम- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, केदरा जाधव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.