Move to Jagran APP

Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!

Ind vs WI विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 09:54 PM (IST)
Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!
Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में चेन्नई में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। अब विशाखापत्तनम में दोनों टीमें बुधवार को भिड़ेंगी। इस मैच में टीम इंडिया को सीरीज में वापसी करने के लिए जीत हासिल करनी ही होगी और इसके लिए प्लेइंग इलेवन का चयन सबसे अहम होगा। 

prime article banner

पहले वनडे में टीम इंडिया की गेंदबाजी ज्यादा प्रभावी नहीं रही थी ऐसे में दूसरे मैच में भारत को खास रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा। भारतीय टीम को दूसरा मैच जीतने के लिए कुछ बदलाव करने की भी जरूरत है। आखिर दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है इस पर बात करते हैं।

पहले मैच में केदार जाधव ज्यादा प्रभावी नहीं दिखे थे ऐसे में हो सकता है उन्हें बाहर किया जाए और उनकी जगह मनीष पांडे को मौका मिले। वहीं ऑलराउंडर शिवम दूबे भी शायद अंतिम ग्यारह से बाहर हो सकते हैं। शिवम ने  अपने पहले वनडे में 7.5 ओवर में 68 रन दिए थे। उनकी जगह हो सकता है कि टीम में शार्दुल ठाकुर की एंट्री हो। 

रोहित शर्मा और केएल राहुल के हाथों में ओपनिंग की जिम्मेदारी होगी ऐसे में हो सकता है मयंक को अभी इंतजार करना पड़े। वहीं टीम में पिछले मैच में शामिल दो स्पिनर यानी रवींद्र जडेजा या फिर कुलदीप यादव में से किसी एक को बाहर किया जा सकता है। युजवेंद्र चहल की शायद टीम में एंट्री हो जाए। भारत को इस सीरीज में बने रहने के लिए दूसरे मैच को जीतना बेहद जरूरी है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, मनीष पांड, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मो. शमी, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल। 

वेस्टइंडीज की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। टीम में बेहतरीन बल्लेबाज, ऑलराउंडर व गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि किरोन पोलार्ड अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरह का बदलाव करें। 

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन- 

शाई होप, सुनील एंब्रिस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडन वॉल्श, अलजारी जोसेफ, शेल्डन कॉर्टरेल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.