Move to Jagran APP

Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20 मैच में इन भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका!

Ind vs WI शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम के लिए ओपन कर सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 04:58 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:51 AM (IST)
Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20 मैच में इन भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका!
Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20 मैच में इन भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम पिछले कुछ वक्त से भारत में ही है और इस सीरीज से पहले वो अफगानिस्तान के खिलाफ लखनऊ में क्रिकेट सीरीज खेल चुकी है और यहां के वातावरण से पूरी तरह से परिचित हो चुकी है। वहीं भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए क्रिकेट सीरीज में मिली जीत के बाद अब कैरेबियाई टीम के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने वाली है। 

prime article banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी 20 सीरीज के लिए टीम में कुछ बदलाव किए गए थे, लेकिन पहले मुकाबले के लिए अंतिम ग्यारह में किसे मौका मिलता है ये देखने वाली बात होगी। टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवने पहले ही इंजरी की वजह से इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं और अब ऐसा माना जा रहा है कि उनकी जगह रोहित शर्मा के साथ ओपन करने के लिए केएल राहुल उतर सकते हैं। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में रन नहीं बना पाए थे, लेकिन वहीं राहुल ने सैयद मुश्ताक अली टी 20 सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी करके अपनी फॉर्म हासिल कर ली थी। 

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने टी 20 सीरीज नहीं खेली थी और उनकी अब टीम में वापसी हुई है। वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। कोहली के बाद चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर और फिर रिषभ पंत बल्लेबाजी कर सकते हैं। हाल ही में श्रेयस अय्यर ने मुंबई के लिए घेरलू टी 20 टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि रिषभ पंत पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा। 

टीम में स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है। पिछली सीरीज में भी सुंदर ने नई गेंद से साथ पॉवरप्ले में अच्छा प्रदर्शन किया था और उनसे फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। भारतीय टीम के पास इस वक्त बेहतरीन तेज गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है और इस मैच के लिए अंतिम ग्यारह में दीपक चाहर जरूर शामिल होंगे। वहीं अंतिम ग्यारह में मो. शमी और भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया जा सकता है जिनकी टीम में वापसी हुई है। चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच के लिए संभावित भारतीय टीम-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मो. शमी, युजवेंद्र चहल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.