Move to Jagran APP

IND vs WI: राहुल के बचाव में आया भारतीय टीम मैनेजमेंट, अब देना पड़ा ये तर्क

लोकेश राहुल राजकोट में हुए पहले टेस्ट में भी शून्य पर आउट हो गए थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 11:17 AM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 02:52 PM (IST)
IND vs WI: राहुल के बचाव में आया भारतीय टीम मैनेजमेंट, अब देना पड़ा ये तर्क
IND vs WI: राहुल के बचाव में आया भारतीय टीम मैनेजमेंट, अब देना पड़ा ये तर्क

हैदराबाद, पीटीआइ। केएल राहुल की खराब फार्म इस वक्त चिंता का विषय है लेकिन टीम प्रबंधन उनका लगातार बचाव कर रहा है। भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि उनकी तकनीक या तरीके में कुछ गलत नहीं है।

loksabha election banner

सपाट पिच पर कर्नाटक का ओपनर बल्लेबाज 25 गेंद में चार रन बनाकर ही पवेलियन लौट गया था। राहुल राजकोट में हुए पहले टेस्ट में भी शून्य पर आउट हो गए थे। शनिवार को ऐसा लग रहा था कि केएल राहुल एक अलग ही पिच पर खेल रहे हैं, जबकि पृथ्वी शॉ बेहद ही सजग बल्लेबाजी कर रहे थे।

बांगर ने कहा कि वह अभी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। जब कई लोग बातें करने लगते हैं, तो आप खुद के तरीकों पर ही संदेह करने लगते हैं। हमारे लिए वह एक खास खिलाड़ी हैं। जब ऐसा समय आता है तो टीम के लिए और मेरे लिए यह बहुत जरूरी है कि उनके दिमाग में ज्यादा चीजें ना चलें। इस स्तर पर यह बहुत जल्दी हो जाता है, जब आप अपने तरीकों पर संदेह करने लगते हैं। ऐसे में मैं उन्हें लगातार बताने का प्रयास कर रहा हूं कि उनका तरीका सही है। हो सकता है कि वह बल्लेबाजी प्लान से थोड़ा भटक रहे हों। हालांकि बांगर ने इस बात को नकार दिया कि उनकी तकनीक में कोई खामी है। वह भी तब जब राहुल कई बार एलबीडब्ल्यू हो चुके हैं।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा कि तकनीक में खामी के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। लेकिन हो सकता है जब वह अपने इस दौर से गुजर जाएंगे, वह स्टंप लाइन में आ रही गेंद को समझने लगेंगे। कोच ने यह भी साफ नहीं किया कि अगर राहुल एडिलेड में भी असफल हो जाते हैं तो क्या रिजर्व ओपनर मयंक अग्रवाल का इस्तेमाल किया जाएगा।

आपको याद होगा 2017 में जब ऑस्ट्रेलिया से घरेलू टेस्ट सीरीज थी, तो राहुल ने लगातार छह अर्धशतक लगाए थे। जिस खिलाड़ी में इतनी क्षमता हो तो आप सोच सकते हैं कि वह इस समय किस दौर से गुजर रहे हैं। बांगर ने कहा कि राहुल तीनों प्रारूपों में टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में यह टीम प्रबंधन का दायित्व है कि ऐसे खिलाड़ियों का बचाव करने जिनमें मैच जिताने की क्षमता हो। राहुल के आउट होने के तरीके पर बांगर ने कहा कि वह जिस गेंद को छोड़ना चाहते थे वह लगभग चौथे स्टंप पर थी। हां उन्हें अंदर आने वाली गेंद से परेशानी हो रही है और वह इस पर कड़ी मेहनत कर रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.