फोर्ट लाडरहिल (फ्लोरिडा), एजेंसी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले पर सबकी नजर होगी। भारत शनिवार को वेस्टइंडीज के विरुद्ध चौथे टी-20 मैच में उतरेगा तो उसकी कोशिश इस मैच को जीतने के साथ सीरीज पर भी कब्जा करने की रहेगी। भारतीय टीम अभी सीरीज में 2-1 से आगे है और दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच रविवार को होगा।

भारत की वर्तमान टीम में जिस एक खिलाड़ी पर सभी की नजर टिकी रहेगी वह श्रेयस अय्यर हैं। खराब प्रदर्शन के चलते अय्यर का टी-20 विश्व कप की टीम में जगह बनाना मुश्किल बनता जा रहा है। दीपक हुड्डा ने मौकों का अच्छा फायदा उठाया है और ऐसे में मध्यक्रम में अय्यर के लिए जगह बनाना मुश्किल रहेगा।

श्रेयस अय्यर पर नजर

एशिया कप के लिए केएल राहुल और विराट कोहली की टीम में वापसी तय है और ऐसे में अय्यर को बाहर बैठना पड़ सकता है। उन्होंने अब तक तीन मैचों में शून्य, 11 और 24 रन बनाए हैं और वह तेज गेंदबाजों की उठती गेंदों के सामने असहज नजर आते हैं। जब से राहुल द्रविड़ कोच बने हैं तब से किसी भी खिलाड़ी को पर्याप्त मौके मिले हैं, लेकिन अय्यर के मामले में वह वनडे की तरह टी-20 में अच्छी फार्म बनाकर नहीं रख पाए।

द्रविड़ ने पिछले ढाई महीनों में अय्यर को नौ टी-20 मैचों में मौका दिया, लेकिन पहले 10 ओवरों में खेलने का मौका मिलने के बावजूद वह एक बार भी अर्धशतक नहीं बना पाए। अगर अय्यर को आखिरी दो मैचों में मौका मिलता है तो उनके पास बड़ा स्कोर बनाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होगा।

सूर्यकुमार से एक और अच्छी पारी की उम्मीद

पिछले मैच में अपने बेहतरीन शाट से सभी को हैरान करने वाले सूर्यकुमार यादव को इस बार शीर्ष क्रम में अपने कप्तान रोहित शर्मा का साथ मिल सकता है। तीसरे मैच में रोहित को पीठ दर्द के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी। तब वह 11 रन पर खेल रहे थे। लेकिन तीन दिन के विश्राम के बाद वह खेलने के लिए तैयार होंगे। रोहित जहां अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर भी गौर करेंगे वही निगाहें रिषभ पंत पर भी टिकी रहेंगी जो अपने शाट से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर सकते हैं।

तेज गेंदबाज आवेश खान पिछले दो मैचों में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए थे, लेकिन टीम प्रबंधन के पास उनको बनाए रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि हर्षल पटेल अभी पसली की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि कुलदीप यादव को सीरीज में मैच खेलने के लिए मिलता है या नहीं क्योंकि हर्षल के पूरी तरह फिट नहीं होने पर भारत अतिरिक्त स्पिनर के साथ उतर सकता है।

टीमें : भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, इशान किशन, दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल।

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पावेल, शमराह ब्रुक्स, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेड मैकाय, कीमो पाल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थामस, हेडन वाल्श।--------- 

Edited By: Viplove Kumar