नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। मेजबान श्रीलंका पर वनडे सीरीज में जीत के बाद टीम इंडिया का अगला लक्ष्य अब तीन मैचों की टी20 सीरीज में जीत दर्ज करना है। भारतीय टीम श्रीलंका के मुकाबले मजबूत नजर आ रही है, लेकिन जिस तरह से श्रीलंका ने टीम इंडिया को तीसरे वनडे मैच में हराया था उसके बाद भारतीय टीम को बेहद सावधानी के साथ टीम का चयन करना होगा। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में कुछ भारतीय खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल सकता है। 

पहले टी20 मुकाबले के लिए ओपनर्स की बात करें तो कप्तान शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत पृथ्वी शॉ कर सकते हैं। पृथ्वी शॉ इस मुकाबले के जरिए टी20 प्रारूप में अपना डेब्यू कर सकते हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव होंगे जिनका वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा था साथ ही उन्होंने अपने डेब्यू टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। मनीष पांडे के लिए वनडे सीरीज अच्छा नहीं बीता था इस वजह से उन्हें शायद ही इस टीम में जगह मिल पाए। इस टीम में इशान किशन और संजू सैमसन दोनों को ही टीम में शामिल किया जा सकता है। संजू सैमसन ने अपने डेब्यू वनडे मैच में 46 रन की अच्छी पारी खेली थी।

भारतीय प्लेइंग इलेवन में बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को जगह मिलना तय लग रहा है। स्पिनर की बात करें तो राहुल चाहर को टीम में शामिल किया जा सकता है जिन्होंने तीसरे वनडे में श्रीलंका के खिलाफ तीन विकेट लिए थे। तो वहीं रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को इस मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है। भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हो सकती है जिन्हें तीसरे वनडे के लिए ड्रॉप कर दिया गया था तो वहीं दीपक चाहर भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। 

पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, संजू सैमसन, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर। 

Edited By: Sanjay Savern