Move to Jagran APP

IND VS SA : आउट करने की जगह डेविड मिलर को देखते रहे आर अश्विन, लोगों ने कहा- इस बार OUT क्यों नहीं किया भाई?

18वें ओवर में अश्विन अपनी अगली गेंद फेंकने जा ही रहे थे तभी वो रुक गए और नॅान स्ट्राइकिंग पर एंड पर डेविड मिलर के बैट की ओर देखने लगे। रिप्ले में देखा जा सकता है कि मिलर का बैट क्रीज से काफी दूर था।

By Piyush KumarEdited By: Published: Sun, 30 Oct 2022 10:10 PM (IST)Updated: Sun, 30 Oct 2022 10:10 PM (IST)
IND VS SA : आउट करने की जगह डेविड मिलर को देखते रहे आर अश्विन, लोगों ने कहा- इस बार OUT क्यों नहीं किया भाई?
भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा ग्रुप मैच पर्थ में खेला। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 134 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 137 रन बनाकर मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में भी मांकडिंग रनआउट को लेकर खूब चर्चा हो रही है।

loksabha election banner

अश्विन के पास था मांकडिंग रनआउट का मौका

दरअसल,साउथ अफ्रीका की पारी के 18वें ओवर में रोहित शर्मा ने गेंदबाजी करने के लिए ऑफ स्पिनर आर अश्विन को बुलाया। भारत के लिए यह ओवर काफी महंगा साबित हुआ। इस ओवर की पहली दो गेंद पर डेविड मिलर ने दो छक्के जड़ दिए। पहली गेंद पर मिलर ने सीधे बल्ले से छक्का जड़ दिया तो दूसरी गेंद पर मिलर ने लॅान्ग ऑफ के ऊपर से छक्का लगा दिया। वहीं, चौथी गेंद पर अश्विन ने ट्रिस्टन स्टब्स को एलबीडब्लू आउट कर दिया। ट्रिस्टन स्टब्स, 6 रन बनाकर आउट हो गए ।

इसके बाद अश्विन अपनी अगली गेंद फेंकने जा ही रहे थे तभी वो रुक गए और नॅान स्ट्राइकिंग एंड पर डेविड मिलर के बैट की ओर देखने लगे। गौरतलब है कि रिप्ले में देखा जा सकता है कि मिलर का बैट क्रीज से काफी दूर था और अश्विन आउट करने की जगह उन्हें देख रहे थे। बता दें कि कई दिनों से मांकडिंग नियम को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कई लोगों का मानना है कि यह खेल भावना के विरुद्ध है तो कई लोगों का मानना है कि मांकडिंग नियम के अनुसार बल्लेबाज को आउट करने में कोई बुराई नहीं है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले आइसीसी ने मानकडिंग आउट को रनआउट का दर्जा दिया है।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

इंग्लैंड की क्रिकेटर ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को आइसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा, 'आज क्यों आउट नहीं किया अश्विन भाई।' वहीं, इंग्लैंड की क्रिकेटर डेनी व्याट ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, 'जब तक अश्विन के हाथ से गेंद नीचे नहीं आ गई तब तक मिलर ने क्रीज नहीं छोड़ा था। बता दें कि कुछ दिनों पहले भारतीय महिलाल क्रिकेट टीम की गेंदबाज दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने मांकडिंग के जरिए इंग्लैंड की खिलाड़ी चार्ली डीन (Charlie Dean) को रन आउट कर दिया था।

यह भी पढ़ें: युवराज, गंभीर, रोहित, कोहली व राहुल की इस खास लिस्ट में शामिल हुए सूर्यकुमार यादव, लगाया बैक-टू-बैक अर्धशतक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.