नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। रविवार को खेले गए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में मेहमान टीम को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज को अपने नाम करने के साथ ही टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम ने पहली बार भारत में साउथ अफ्रीका को द्विपक्षीय मुकाबले में हराकर सीरीज जीता है। साउथ अफ्रीका ने टॅास जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 238 रनों का लक्ष्य साउथ अफ्रीका के सामने रखा। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में सिर्फ 221 रन ही बना सकी।

सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर खेली तूफानी पारी

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 37 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने 28 गेंदों पर 57 रन बनाए। इस मैच में एक बार फिर सूर्यकुमार यादव के बल्ले ने आग उगला है। सूर्या ने 22 गेंदों पर 61 रन की ताबड़तोड पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके लगाए। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने 47 गेंदों पर 106 रनों की शतकीय पारी खेली। वहीं, क्विंटन डी कॉक ने 48 गेंदों पर नाबाद 69 रन बनाए।

यह भी पढें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान कई ऐतिहासिक रिकार्ड्स कर लिए अपने नाम

विराट कोहली ने टीम के लिए किया अपना अर्धशतक कुर्बान

बता दें कि इस मैच में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 28 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली। इस मैच में विराट कोहली ने एक बार फिर दिखाया कि आखिर वो क्यों है एक शानदार टीम प्लेयर। दरअसल, आखिरी ओवर में स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक मौजूद थे वहीं, कोहली को अर्धशतक पूरा करने के लिए 1 रन की जरूरत थी। आखिरी ओवर की पहली की पहली गेंद पर कार्तिक ने चौका जड़ दिया। वहीं, इस ओवरी की चौथी गेंद पर कार्तिक ने छक्का जड़ दिया।

इस गेंद के बाद विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक को सिंगल न देने के बजाय बड़े हिट मारने की सलाह दी। विराट कोहली के इस अंदाज ने सभी क्रिकेट फैंस का मन मोह लिया। दरअसल एक वीडियो खूब वायल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कोहली कार्तिक को आखिरी गेंदों पर टीम के लिए खेलते हुए लंबे शॅाट लगाने की सलाह दे रहे हैं।

इस वीडियो पर ने अलग-अलग प्रतिक्रिया साझा की है। एक यूजर ने लिखा, 'इस वीडियो ने साबित किया कि आखिर क्यों कोहली महान हैं।

यह भी पढें: IND VS SA T20: सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को लेकर कही दिलचस्प बात

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट