मोहाली। India vs South Africa t20 series 2019: टीम इंडिया (Team India) इस वक्त साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेल रही है जिसका दूसरा मुकाबला मोहाली में 18 सितंबर को खेला गया था। इस मैच की दूसरी पारी में जब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी कर रहे थे उस वक्त तीन क्रिकेट फैन सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर पिच तक पहुंच गए। अब इन तीनों को जेल भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आखिर ये तीनों कैसे पिच तक पहुंचने में कामयाब हो गए। 

मैच के दौरान जो तीन शख्स पिच तक पहुंचा था उसमें से एक यमुनानगर का संदीप कुमार है। दूसरा राजस्थान का राजेश कुमार है जबकि तीसरा हिमाचल प्रदेश का पवन कुमार है। इनमें से संदीप ए ब्लॉक की ग्रिल पार करके पिच की तरफ भागा था तो राजेश बी ब्लॉक की ग्रिल लांघकर पिच तक पहुंचने में कामयाब रहा। वहीं पवन मेंबर्स ब्लॉक से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर पिच तक पहुंच गया था। संदीप खुद को विराट का फैना बता रहा था और वो उनसे हाथ मिलाना चाहता था। 

मोहाली के फेज आठ के पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताबिक तीनों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इन तीनों पर सार्वजनिक सेवा में रुकावट पैदा करने और आपराधिक घुसपैठ का मामला दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि मोहाली में खेले गए मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया था और टी 20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका पर अपने घर में पहली जीत दर्ज की थी। 

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मैन ऑफ द मैच बने थे जिन्होंने 72 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस जीत के बाद भारत फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे हैं और तीसरा मैच बेंगलुरु में 22 सितंबर को खेला जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप