Move to Jagran APP

Ind vs SA: खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे वनडे सीरीज के बाकी दो मुकाबले: BCCI

India vs SA ODI series भारत व साउथ अफ्रीका के बीच अगले दो वनडे मैच बिना दर्शकों के ही आयोजित किए जाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 08:16 AM (IST)
Ind vs SA:  खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे वनडे सीरीज के बाकी दो मुकाबले: BCCI
Ind vs SA: खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे वनडे सीरीज के बाकी दो मुकाबले: BCCI

नई दिल्ली, जेएनएन। Next two ODIs between India and South Africa will be held in the empty stadium: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात को साफ किया है कि भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के बाकी दो मुकाबले खाली स्टेडियम में खेले जाएंग। साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम इन दिनों भारतीय दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच अगले दो वनडे मैच 15 और 18 मार्च को आयोजित किए जाने हैं। 15 मार्च को दूसरा वनडे मैच लखनऊ में खेला जाना है और 18 मार्च का मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा। अब ये दोनों मुकाबले खेले तो जाएंगे, लेकिन लोकल दर्शक मैदान पर जाकर इसका मजा नहीं ले पाएंगे।

loksabha election banner

दरअसल कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआइ को सरकार की तरफ से ये सलाह दी गई है कि दोनों मुकाबले खाली स्टेडियम में आयोजित किए जाएं। आपको बता दें कि भारत व साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच को रद कर दिया गया। 

कोरोना के कहर से आम लोगों को बचाने के लिए राज्य की सरकार हो या फिर देश की सरकार हर संभव कदम उठा रही है। इसी कड़ी में अब भारत सरकार ने बीसीसीआइ के ये सुझाव दिया है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के अगले दो मैच बिना दर्शकों के आयोजित किए जाएं। बोर्ड के पास इसके अलावा शायद कोई अन्य विकल्प भी नहीं है क्योंकि कोरोना को WHO ने महामारी घोषित कर दिया है और इससे लोगों को बचाने के लिए इस तरह के उपाय किया जा रहे हैं। 

इसके अलावा स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री ने भी देश के सभी खेल फेडरेशन और बीसीसीआइ से कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के सुझावों पर ध्यान दें और खेल आयोजन के दौरान बड़ी संख्या में जनसमूह को एक जगह जमा होने से रोका जाए। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए किसी भी इवेंट के आयोजन से पहले सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए ही काम किया जाए। 

The Sports ministry has asked all national sports federations, including the BCCI, to follow the Health Ministry's advisory and avoid large gatherings in sports events keeping in mind the novel #CoronavirusPandemic. pic.twitter.com/7hbeI91YQQ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.