नई दिल्ली, जेएनएन। Next two ODIs between India and South Africa will be held in the empty stadium: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात को साफ किया है कि भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के बाकी दो मुकाबले खाली स्टेडियम में खेले जाएंग। साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम इन दिनों भारतीय दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच अगले दो वनडे मैच 15 और 18 मार्च को आयोजित किए जाने हैं। 15 मार्च को दूसरा वनडे मैच लखनऊ में खेला जाना है और 18 मार्च का मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा। अब ये दोनों मुकाबले खेले तो जाएंगे, लेकिन लोकल दर्शक मैदान पर जाकर इसका मजा नहीं ले पाएंगे।

दरअसल कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआइ को सरकार की तरफ से ये सलाह दी गई है कि दोनों मुकाबले खाली स्टेडियम में आयोजित किए जाएं। आपको बता दें कि भारत व साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच को रद कर दिया गया। 

कोरोना के कहर से आम लोगों को बचाने के लिए राज्य की सरकार हो या फिर देश की सरकार हर संभव कदम उठा रही है। इसी कड़ी में अब भारत सरकार ने बीसीसीआइ के ये सुझाव दिया है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के अगले दो मैच बिना दर्शकों के आयोजित किए जाएं। बोर्ड के पास इसके अलावा शायद कोई अन्य विकल्प भी नहीं है क्योंकि कोरोना को WHO ने महामारी घोषित कर दिया है और इससे लोगों को बचाने के लिए इस तरह के उपाय किया जा रहे हैं। 

इसके अलावा स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री ने भी देश के सभी खेल फेडरेशन और बीसीसीआइ से कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के सुझावों पर ध्यान दें और खेल आयोजन के दौरान बड़ी संख्या में जनसमूह को एक जगह जमा होने से रोका जाए। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए किसी भी इवेंट के आयोजन से पहले सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए ही काम किया जाए। 

The Sports ministry has asked all national sports federations, including the BCCI, to follow the Health Ministry's advisory and avoid large gatherings in sports events keeping in mind the novel #CoronavirusPandemic. pic.twitter.com/7hbeI91YQQ

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस