नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) चार अक्टूबर को 22 वर्ष के हो गए। इस खास मौके पर रिषभ को अपने साथी खिलाड़ियों, पूर्व क्रिकेटरों और अन्य लोगों ने जमकर बधाई दी। रिषभ पंत इस वक्त भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वो अंतिम ग्यारह में नहीं है। ऐसे में विखाशापत्तनम में जैसे ही तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में उनका जन्मदिन बनाया गया। रिषभ ने जैसे ही केट का काटा टीम के खिलाड़ियों ने उनपर केक से हमला कर दिया। रिषभ के सिर और मुंह पर साथी खिलाड़ियों ने जमकर केक लगाए। ड्रेसिंग रूम की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल रही है। पहले मैच में अपने खराब फॉर्म की वजह से रिषभ अंतिम ग्यारह में नहीं हैं। वहीं रिषभ भारतीय धरती पर अपनी विकेटकीपिंग को और मजबूत करने के लिए टीम के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे से भी ट्रेनिंग ली। किरण मोरे ने कहा कि रिषभ काफी तेजी से सीखते हैं और उनके पास गजब का क्रिकेटिंग ब्रेन है। यानी किरण को अब भरोसा हो गया है कि रिषभ यहां पर भी कीपिंग करने के लायक हो गए हैं। वैसे ये देखना होगा कि उन्हें अगले मैच में मौका मिलता है या नहीं। 

22 वर्ष के रिषभ पंत इस वक्त विकेटकीपिंग के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में चयनकर्ताओं की पहली पसंद है, लेकिन कहा ये जा रहा था कि भारत की घूमावदार पिच पर वो साहा के मुकाबले कमजोर साबित होंगे और इसकी वजह से ही उन्हें विराट कोहली ने अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया। रिषभ वेस्टइंडीज दौरे पर भी दो टेस्ट मैचों में अपनी खराब बल्लेबाजी की वजह से काफी चर्चा में आए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस