Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले साउथ अफ्रीकी टीम पर लगा जुर्माना, खिलाड़ियों के कटेंगे पैसे

मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टाक के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद ये आरोप लगाए थे। इसके बाद मैच रेफरी ने ये फैसला किया और टीम पर जुर्माना लगाया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:18 PM (IST)
भारत के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले साउथ अफ्रीकी टीम पर लगा जुर्माना, खिलाड़ियों के कटेंगे पैसे
साउथ अफ्रीका टीम पर स्लो ओवर रेट के लिए फाइन किया गया (एपी फोटो)

पार्ल (दक्षिण अफ्रीका), प्रेट्र। साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम के दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज पर भी कब्जा किया। अब दोनों देशों के बीच तीसरा वनडे मैच रविवार को खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले प्रोटियाज टीम पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया। दरअसल दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तय समय सीमा तक एक ओवर कम गेंदबाजी की। इसके बाद इस टीम पर दूसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया। 

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने शनिवार को बताया कि तेंबा बावुमा की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम गेंदबाजी की थी। इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट ने ये जुर्माना तय किया। आइसीसी के द्वारा जारी बयान के मुताबिक खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आइसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। इसके बाद साउथ अफ्रीका के वनडे कप्तान तेंबा बावुमा ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया और इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। 

मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टाक के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद ये आरोप लगाए थे। इसके बाद मैच रेफरी ने ये फैसला किया और टीम पर जुर्माना लगाया गया। तेंबा बावुमा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका पहले दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। इस सीरीज का तीसरा मैच रविवार को खेला जाएगा जिसमें मेजबान टीम की नजर भारत को क्लीन स्वीप करने पर लगी होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.