नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर पहुंच चुकी है। टीम इस दौरे पर टी20 और वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 28 सितंबर से तिरुवनंतपुरम से हो जाएगी। 3 महीने में यह साउथ अफ्रीका का दूसरा दौरा है। पिछले दौरे में टीम 5 टी20 मैच खेली थी और सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में वर्ल्ड कप टीम में शामिल रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक के नाम को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा है। चर्चा इस बात की है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में किसे खेलने का मौका मिलेगा। पिछले दौरे पर रिषभ पंत टीम के कप्तान थे, जबकि इस बार प्लेइंग इलेवन में भी उनकी जगह मुश्किल ही लग रही है।

जून में आई थी साउथ अफ्रीका की टीम

जून में जब साउथ अफ्रीका की टीम आई थी, तब रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन सीरीज से पहले वह इंजरी के कारण बाहर हो गए और रिषभ पंत को टीम की कमान मिल गई। हालांकि, रिषभ पंत इस सीरीज को जीत नहीं पाए थे। 

बतौर खिलाड़ी और कप्तान असफल रहे थे रिषभ पंत

पिछले दौरे पर रिषभ पंत के प्रदर्शन को देखा जाए तो बतौर कप्तान और खिलाड़ी वह असफल साबित हुए थे। बतौर कप्तान पंत सीरीज जीतने में नाकामयाब रहे थे, जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 5 मैचों में 14.50 की औसत और 105.45 की स्ट्राइक रेट से केवल 55 रन बनाए थे।

इस दौरे पर पंत को जगह मिलना मुश्किल

इस दौरे पर पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल लग रहा है क्योंकि कप्तान रोहित चाहते हैं कि वर्ल्ड कप से पहले दिनेश कार्तिक को कुछ और मैच दिए जाएं। हालांकि, उन्होंने पंत को भी मौका दिए जाने पर अपनी राय रखी है, लेकिन साथ में ये भी कहा है कि विरोधी टीम की गेंदबाजी पर निर्भर करेगा कि पंत और कार्तिक में किसे मौका मिलेगा।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट