नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs SA Ranchi test match 2019: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में तीसरा टेस्ट मैच 19 अक्टूबर से खेला जाएगा, लेकिन इस टेस्ट मैच को लेकर रांची के क्रिकेट फैंस में ज्यादा रोमांच नहीं दिखा। तीसरे टेस्ट मैच से पहले ही टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 2-0 से सील कर ली है ऐसे में शायद दर्शकों में इसे लेकर ज्यादा उत्साह नहीं दिखा। आलम ये रहा कि 39 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम में सिर्फ 1500 टिकट ही बेचे जा सके। इसके बाद झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने यहां तक कह दिया कि वो अगली बार किसी टेस्ट मैच का आयोजन करने से पहले दो बार सोचेंगे। 

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने टिकटों के सबसे कम दाम 250 रुपये रखे हैं। स्टेडियम में टिकट की बिक्री के लिए पांच काउंटर बनाए गए, लेकिन टिकट खरीदने वालों की संख्या काफी कम रही। हालांकि पुणे टेस्ट मैच में भी दर्शकों की संख्या कम ही थी, लेकिन रांची में ये और भी कम हो गई है। रांची टेस्ट मैच के 5000 टिकट सुरक्षाबलों में बांटे गए। वहीं 10 हजार टिकट स्कूलों, क्लबों और अकादमियों को दिए गए। एक अखबार से बात करते हुए झारखंड क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नसीफ खान खान ने कहा कि वो अगली बार टेस्ट मैच का आयोजन करने से पहले दो बार सोचेंगे। 

रांची के हीरो MS Dhoni टेस्ट क्रिकेट के रिटायर 2014 में ही हो चुके हैं। अगर वो खेलते रहते तो शायद बात कुछ और होती। पिछले साल मार्च में जब Dhoni ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे खेलने आए थे तब स्टेडियम खचाखच भरा था। वैसे धोनी इस टेस्ट मैच को देखने आ सकते हैं। वहीं टिकट कम बिकने के पीछे एक वजह ये भी हो सकता है क्योंकि टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज पहले ही जीत ली है। रांची के जेएससीए स्टेडियम पर ये दूसरा टेस्ट मैच होगा। इससे पहले इस स्टेडियम में 2017 में एक टेस्ट मैच भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप