नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे है। भारत ने इस सीरीज में अपराजेय बढ़त ले रखी है साथ ही खिताब भी उसके नाम हो चुका है और अब इस सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को खेला जाएगा और इस मैच के लिए विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया जा सकता है। 

विराट कोहली और केएल राहुल को दिया जा सकता है आराम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली और केएल राहुल को आराम देकर उनकी जगह अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है जिससे कि उनकी परख की जा सके। केएल राहुल इस वक्त कमाल की फार्म में हैं और उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ पहले टी20 मैच में नाबाद अर्धशतक लगाया था तो वहीं दूसरे मैच में भी उन्होंने तेज अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं विराट कोहली पहले मैच में फेल रहे थे, लेकिन दूसरे मैच में 28 गेंदों पर नाबाद 49 रन की पारी खेली थी और वो भी इस वक्त लय में हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ये भारत का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच होगा। 

भारत ने इस सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया था और अब दूसरे मैच में 16 रन से मात दी। तीसरा मैच दोनों होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें टीम इंडिया की नजर प्रोटियाज की क्लीन स्वीप पर लगी होगी। दूसरे मैच में भारतीय टीम ने केएल राहुल के 57 रन और सूर्यकुमार यादव के 61 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 237 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में ये भारत का सबसे बड़ा स्कोर था। वहीं साउथ अफ्रीका ने इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया खास तौर पर डेविड मिलर ने 106 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट