Move to Jagran APP

Ind vs SA: टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ दक्षिण अफ्रीका का ये खिलाड़ी

Ind vs SA पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में कंधे की चोट के बावजूद केशव महाराज ने 72 रन की शानदार पारी खेली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 12:17 AM (IST)
Ind vs SA: टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ दक्षिण अफ्रीका का ये खिलाड़ी
Ind vs SA: टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ दक्षिण अफ्रीका का ये खिलाड़ी

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs SA: टीम इंडिया व दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच अब तीसरा टेस्ट मैच रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच से पहले साउथ अफ्रीकी टीम के स्पिनर केशव महाराज (Keshav Mahara) कंधे की चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। इस इंजरी की वजह से वो अब तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। साउथ अफ्रीका के पास केशव ही मुख्य स्पिनर थे ऐसे में उनके लिए एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। हालांकि तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में केशव की जगह जॉर्ज लिंडे को शामिल किया गया है। 

loksabha election banner

केशव महाराज ने पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपनी टीम के लिए निचले क्रम पर शानदार बल्लेबाजी की थी और भारतीय गेंदबाजों को जमकर परेशान किया था। केशव चोटिल होने के बावजूद बल्लेबाजी करते रहे थे और 132 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 9वें विकेट के लिए फिलेंडर के साथ 109 रन की साझेदारी करके टीम इंडिया को थोड़ा परेशान किया था। इसके बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने 65 गेंदों पर 22 रन बनाए। 

केशव की गेंदबाजी की बात करें तो वो काफी मंहगे साबित रहे थे। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 189 रन देकर 3 विकेट लिए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 129 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वहीं पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वो काफी मंहगे साबित हुए थे और 196 रन देकर एकमात्र सफलता अर्जित की थी। हालांकि दो टेस्ट मैच में केशव साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और उन्होंने 6 विकेट चटकाए। वहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना 100वां विकेट भी पूरा किया था।  आपको बता दें कि टीम  इंडिया को पुणे टेस्ट मैच यानी दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत मिली और उनसे ये टेस्ट मैच पारी व 137 रन के बड़े अंतर से जीता। टेस्ट में ये टीम इंडिया की साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ी जीत साबित हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.