नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम ने जीत के साथ सीरीज को खत्म किया। हालांकि भारत ने टी20 सीरीज को 2-1 से जीत लिया। इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॅास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने रिली रोसो के नाबाद शतक और डिकाक की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 227 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में टीम इंडिया 18.3 ओवर में 178 रन पर सिमट गई। इस मैच को साउथ अफ्रीका ने 49 रनों से जीत लिया।

भारतीय प्लेइंग इलेवन में किए गए थे तीन बदलाव

बता दें कि इस मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए गए और केएल राहुल, विराट कोहली व अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया। इनकी जगह टीम में श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को मौका दिया गया।

इस मैच में एक बार फिर भारत के गेंदबाज असफल साबित हुए। वहीं, टीम इंडिया की फील्डिंग भी इस मैच में औसत से भी निचले स्तर की रही। सिर्फ श्रेयर अय्यर के अलावा कोई भी खिलाड़ी मैदान में बतौर फीलडर अपना जलवा बिखेर नहीं पाए। इस मैच में भारत के फील्डर्स ने जमकर रन लुटाए। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में भारत की फील्डिंग डिपार्टमेंट काफी बेहतरीन दिखी है।

मोहम्मद सिराज ने गलती से बाउंड्री रोप पर रख दिया पैर

इस मैच में दीपक चाहर ने अपने आखिरी ओवर में 24 रन लुटाए। दिलचस्प बात है कि दीपक की एक गेंद पर मोहम्मद सिराज नें बाउंड्री के नजदीक डेविड मिलर का कैच तो लिया लेकिन लेकिन कैच लेने के बाद उन्होंने गलती से बाउंड्री रोप पर पैर रख दिया। सिराज की गलती की वजह से साउथ अफ्रीका को उस गेंद पर छक्का मिला। सिराज की इस गलती पर गेंदबाज चाहर और रोहित शर्मा काफी नाराज दिखे।

दीपक ने गुस्से में मोहम्मद सिराज के खिलाफ अभद्र भाषा तक प्रयोग कर दिया। 20वें ओवर बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मिलर ने तीन छक्कों के साथ 5 गेंदों में 19 रन ठोके। इस मैच में रिली रोसो ने 48 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली। वहीं डिकाक ने 43 गेंदों पर 68 रन बनाए।

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट