नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में वापसी थोड़ी और टल गई है। सर्जरी के बाद टीम में वापसी की उम्मीद लगाने वाले हार्दिक को अभी पूरी तरह से फिट होने में और वक्त लगेगा। इस वक्त वो बैंगलुरु के नेशनल क्रिकेट अदाकमी रिहैब से गुजर रहे हैं। हार्दिक की जगह न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया ए टीम में विजय शंकर को शामिल किया गया है।

रविवार को न्यूजीलैंड के दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया। 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में ज्यादा बदालव नहीं किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिए गए ओपनर रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है। विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर श्रीलंका सीरीज में शामिल किए गए संजू सैमसन को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है।

हार्दिक पांड्या की जगह विजय शंकर

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए की टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह विजय शंकर को जगह दी गई है। रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी भारतीय टी20 के चयन के बाद इस बात की जानकारी दी गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि हार्दिक की चोट को ठीक होने में वक्त लग रहा है। उनकी जगह न्यूजीलैंड दौरे पर विजय को भेजा जाएगा।

विश्व कप में चोटिल हुए थे विजय शंकर

विजय शंकर को इंग्लैंड और वेल्स में खेल गए आईसीसी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई थी। टूर्नामेंट के दौरान चोटिल होने के बाद विजय को भारत वापस लौटना पड़ा था। इसके बाद से वह भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस