नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत लगातार टीम से बाहर बैठे हैं। पंत की जगह टी20 और वनडे सीरीज में केएल राहुल को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बतौर विकेटकीपर टीम में मौका दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है उससे पहले टीम इंडिया शुक्रवार से शुरू हुए प्रैक्टिस मैच में उतरी। पंत को मौका मिला लेकिन वो बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे।

भारतीय क्रिकेट टीम वनडे सीरीज में मिली करारी हार के बाद टेस्ट में वापसी करने की कोशिश करेगी। 21 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारी के लिए टीम इंडिया शुक्रवार से एक प्रैक्टिस मैच खेल रही है। न्यूजीलैंड इलेवन की टीम के खिलाफ तीन दिवसीय मुकाबले के पहले दिन भारतीय ओपनर फ्लॉप रहे जबकि मिडिल ऑर्डर में हमुमा विहारी ने धमाकेदार शतक जमाया और चेतेश्वर पुजारा ने 92 रन की पारी खेली।

रिषभ पंत फिर हुए प्लॉप

14 जनवरी को रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच खेला था। तब से अब तक वो प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं। पंत को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ वार्म अप मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला। पूरे 1 महीने बात वो भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे। यहां वो नाकाम साबित हुए और 10 गेंद खेले के बाद महज 7 रन बनाकर वापस लौट गए।

टी20 और वनडे में प्लेइंग इलेवन से बाहर

रिषभ पंत का भारतीय टीम के लिए लिमिटेड ओवर फॉर्मेट मे वापसी करना मुश्किल हो गया है। केएल राहुल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और विकेटकीपिंग में भी कप्तान को कोई शिकायत नहीं। पंत की जगह राहुल को कप्तान कोहली ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाजी खिलाने का मन बना लिया है। पांच मैचों की टी20 और तीन वनडे में राहुल ने पंत की जगह यह भूमिका निभाई।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस