नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में जीत दर्ज करने के इरादे से तीसरे मुकाबले में उतरेगी। टीम इंडिया ने लगातार दो मुकाबले जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है और तीसरा मैच में जीत हासिल करते ही सीरीज भारत के नाम हो जाएगी। इस मैच में भारत के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है। कोहली ने दूसरे मैच के बाद ही कह दिया था वो कोई बदलाव करना नहीं चाहते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला हेमिल्टन में खेला जाना है। विराट कोहली ने दूसरा मैच जीतने के बाद कहा था, "हमने कुछ बदलाव किया जो अब सही साबित हो रहा है। जडेजा बहुत शानदार थे, चहल ने भी अच्छा किया और बुमराह हमेशा की तरह कमाल थे। जब इस तरह का कंप्लीट परफॉर्मेंस हो तो बहुत मदद मिलती है। ये वो एक टीम है जिसने हमारे लिए दोनों मैच जीते हैं।"

कप्तान कोहली के इस बयान से तो ऐसा ही लगता है कि वो प्लेइंग इलेवन में बदलाव के मूड में नहीं हैं। इससे मतलब यह निकाला जा सकता है कि जो खिलाड़ी पहले दो मैचों में बाहर बैठे थे उनको तीसरे मैच में भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी। 

रोहित शर्मा- केएल राहुल (विकेटकीपर)

तीसरे टी20 में भी टीम इंडिया की ओपनिंग का जिम्मा एक बार फिर रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी पर होगा। राहुल इस मैच में भी ओपनर के साथ-साथ विकेटकीपर की भूमिका में होंगे।

कोहली, अय्यर और मनीष पांडे

मिडिल आर्डर में एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे बल्लेबाजी करते दिखेंगे। लगातार दोनों मुकाबलो में कोहली के आउट होने के बाद अय्यर ने टीम को जीत तक पहुंचाया था।

रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे

पहले दोनों ही मुकाबले में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे ने शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों ही गेंदबाज के साथ-साथ बल्लेबाजी में टीम इंडिया के उपयोगी साबित होते हैं।

युजवेंद्र चहल

स्पिन गेंदबाजी में कोहली के भरोसेमंद युजवेंद्र चहल ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

बुमराह, शमी और शार्दुल 

तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ही अनुभवी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी का साथ देंगे। कप्तान ने उनपर भरोसा जताया है और संकेत ऐसे ही हैं कि वो तीसरा मुकाबला भी खेलेंगे।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस