Move to Jagran APP

Ind vs NZ: तीसरे टी20 के लिए प्लेइंग इलेवन तय, विराट ने पहले ही बता दिया कौन बैठेगा बाहर!

Ind vs NZ Team India prediction भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में बिना किसी बदलाव के साथ उतर सकती है। कोहली ने दूसरे मैच के बाद इस बात के संकेत दिए थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 01:34 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 09:00 AM (IST)
Ind vs NZ: तीसरे टी20 के लिए प्लेइंग इलेवन तय, विराट ने पहले ही बता दिया कौन बैठेगा बाहर!
Ind vs NZ: तीसरे टी20 के लिए प्लेइंग इलेवन तय, विराट ने पहले ही बता दिया कौन बैठेगा बाहर!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में जीत दर्ज करने के इरादे से तीसरे मुकाबले में उतरेगी। टीम इंडिया ने लगातार दो मुकाबले जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है और तीसरा मैच में जीत हासिल करते ही सीरीज भारत के नाम हो जाएगी। इस मैच में भारत के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है। कोहली ने दूसरे मैच के बाद ही कह दिया था वो कोई बदलाव करना नहीं चाहते हैं।

loksabha election banner

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला हेमिल्टन में खेला जाना है। विराट कोहली ने दूसरा मैच जीतने के बाद कहा था, "हमने कुछ बदलाव किया जो अब सही साबित हो रहा है। जडेजा बहुत शानदार थे, चहल ने भी अच्छा किया और बुमराह हमेशा की तरह कमाल थे। जब इस तरह का कंप्लीट परफॉर्मेंस हो तो बहुत मदद मिलती है। ये वो एक टीम है जिसने हमारे लिए दोनों मैच जीते हैं।"

कप्तान कोहली के इस बयान से तो ऐसा ही लगता है कि वो प्लेइंग इलेवन में बदलाव के मूड में नहीं हैं। इससे मतलब यह निकाला जा सकता है कि जो खिलाड़ी पहले दो मैचों में बाहर बैठे थे उनको तीसरे मैच में भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी। 

रोहित शर्मा- केएल राहुल (विकेटकीपर)

तीसरे टी20 में भी टीम इंडिया की ओपनिंग का जिम्मा एक बार फिर रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी पर होगा। राहुल इस मैच में भी ओपनर के साथ-साथ विकेटकीपर की भूमिका में होंगे।

कोहली, अय्यर और मनीष पांडे

मिडिल आर्डर में एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे बल्लेबाजी करते दिखेंगे। लगातार दोनों मुकाबलो में कोहली के आउट होने के बाद अय्यर ने टीम को जीत तक पहुंचाया था।

रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे

पहले दोनों ही मुकाबले में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे ने शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों ही गेंदबाज के साथ-साथ बल्लेबाजी में टीम इंडिया के उपयोगी साबित होते हैं।

युजवेंद्र चहल

स्पिन गेंदबाजी में कोहली के भरोसेमंद युजवेंद्र चहल ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

बुमराह, शमी और शार्दुल 

तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ही अनुभवी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी का साथ देंगे। कप्तान ने उनपर भरोसा जताया है और संकेत ऐसे ही हैं कि वो तीसरा मुकाबला भी खेलेंगे।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.