Move to Jagran APP

Ind vs NZ: अब न्यूजीलैंड पर लगा स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना, देना होगा मैच फीस का 60 फीदसी हिस्सा

Ind vs NZ न्यूजीलैंड की टीम को आइसीसी ने स्लो ओवर रेट का दोषी पाया और मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:46 PM (IST)
Ind vs NZ: अब न्यूजीलैंड पर लगा स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना, देना होगा मैच फीस का 60 फीदसी हिस्सा
Ind vs NZ: अब न्यूजीलैंड पर लगा स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना, देना होगा मैच फीस का 60 फीदसी हिस्सा

ऑकलैंड, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले तीन मैचों में (दो टी 20 और एक वनडे) लगातार भारतीय टीम को स्लो ओवर रेट के लिए आइसीसी ने जुर्माना लगाया और अब ये सिलसिला लगातार जारी है। दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाया गया और पूरी टीम पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ यह जुर्माना उन पर धीमी ओवर गति के कारण लगाया गया है। आइसीसी के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के अनुसार, टॉम लाथम की टीम ने तय सीमा से तीन ओवर कम फेंके थे। लाथम ने यह जुर्माना स्वीकार कर लिया है। यह न्यूजीलैंड पर लगा इस सीरीज में पहला जुर्माना है। जबकि भारतीय टीम पर टी-20 सीरीज के दो आखिरी मैच और पहले वनडे में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लग चुका है। इस बार विराट कोहली बच गए और ये सिलसिला न्यूजीलैंड ने जारी रखा। यानी भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही इस क्रिकेट सीरीज के लगातार चार मैचों में स्लो ओवर रेट के लिए किसी ना किसी टीम को फाइन किया गया। 

आपको बता दें कि लगातार दो मैच जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान टॉम लाथम ने कहा कि वो अगले मैच को जीतकर भारतीय टीम को क्लीन स्वीप करने का प्रयास करेंगे। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने बताया कि उनकी टीम अगले तीसरे मैच में बदलाव करेगी क्योंकि उनके पास अब खोने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। विराट ने इस हार के लिए कहा कि वो न्यूजीलैंड का आठ विकेट गिराने के बाद भी उन्हें कम स्कोर पर रोकने में सफल नहीं हो पाए। इस मैच में टीम इंडिया को बड़ी हार मिलती अगर नवदीप सैनी और रवींद्र जडेजा ने अच्छी पारी नहीं खेली होती। अब दोनों देशों के बीच इस वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.