नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वरिष्ठ खिलाड़ी और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के बाद टी-20 प्रारूप से संन्यास ले सकती हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में अभी भी तय नहीं है कि वह अंतिम-11 का हिस्सा होंगी या नहीं। अगर वह अंतिम-11 का हिस्सा होती भी हैं तो यह साफ है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ चार मार्च से असम के बरसापारा में होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगी।

बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मिताली जानती हैं कि हरमनप्रीत कौर 2020 टी-20 विश्व कप के लिए टीम तैयार करना चाहती हैं और वह इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगी, लेकिन उनके स्तर के खिलाड़ी को एक शानदार विदाई की जरूरत है तो ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ हो सकती है। यह सुनने में आया है कि मिताली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज नहीं खेलेंगी और इस बारे में टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी जानकारी है। यह भी माना जा रहा है कि क्रिकेट बोर्ड उन्हें उनके स्तर पर संन्यास लेने की इजाजत देना चाहता है।

अधिकारी ने कहा कि यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज खेलेंगी या फिर आशीष नेहरा की तरह पहला टी-20 खेलकर संन्यास ले लेंगी। मिताली ने 85 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2283 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रहा है। इस दौरान उन्होंने 17 अर्धशतक लगाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal