नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क।IND vs NZ 3rd ODI। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian National Cricket Team) 24 जनवरो को इंदौर में न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd ODI) के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेलेगी। सीरीज में टीम इंडिया पहले से ही 2-0 से आगे चल रही है। ऐसे में अब रोहित की निगाहें सीरीज पर क्लीन स्वीप करने पर बनी हुई है।

बता दें कि (IND vs NZ 3rd ODI) तीसरा वनडे मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम बेंच पर बैठे कई खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। आइये जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-XI के बारे में।

IND vs NZ 3rd ODI: निर्णायक मुकाबले में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI

1. ये सलामी जोड़ी कर सकती है पारी का आगाज

न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd ODI) के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) को पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। उन्होंने पहले वनडे में 208 रनों की पारी, तो दूसरे वनडे में नाबाद 40 रन बनाए। ऐसे में कप्तान रोहित के साथ गिल को ओपनिंग करते हुए देखा जाएगा।

2. ऐसा हो सकता है टीम का मिडिल ऑर्डर

अगर बात करें टीम के मिडिल ऑर्डर की तो बता दें कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते है। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को तीसरे वनडे मैच में खेलते हुए देखा जा सकता है।

3. इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका

बता दें कि तीसरे वनडे मैच में हार्दिक पांड्या को आराम मिल सकता है, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक को टीम की कमान सौंपी गई है। ऐसे में उन्हें तीसरे वनडे में आराम मिल सकता है। उनकी जगह बेंच पर बैठे खिलाड़ी रजत पाटीदार को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

काफी कयास लगाए जा रहे है कि रजत तीसरे वनडे मैच में डेब्यू करते हुए नजर आएंगे। वहीं रजत के साथ वॉशिंगटन सुंदर देते हुए नजर आएंगे, जिन्होंने सीरीज के पहले मैच में 12 रन के साथ 2 विकेट चटकाए थे।

4. ऐसा रहेगा टीम का गेंदबाजी सेक्शन

तीसरे वनडे मैच में अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। बता दें कि शमी ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और 3 विकेट चटकाए थे। ऐसे में उन्हें तीसरे वनडे में आराम मिल सकता है। उमरान के अलावा शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं।

IND vs NZ 3rd ODI: ये हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रजत पाटीदार, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादल, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक

यह भी पढ़े:

IND vs NZ 3rd ODI: क्या तीसरे वनडे में बारिश बनेगी विलेन? जानिए इंदौर मैं कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज

ICC T20I Team of the Year 2022: ICC ने 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ T20I टीम चुनी, 3 भारतीय खिलाड़‍ियों को मिली जगह

Edited By: Priyanka Joshi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट