Move to Jagran APP

IND vs NZ: लखनऊ में रांची का हिसाब बराबर करने उतरेगी टीम इंडिया, अजेय बढ़त पर होगी न्यूजीलैंड की निगाहें

IND vs NZ 2nd T20 भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium Lucknow) में 29 जनवरी को खेला जाना है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 29 Jan 2023 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 12:06 PM (IST)
IND vs NZ: लखनऊ में रांची का हिसाब बराबर करने उतरेगी टीम इंडिया, अजेय बढ़त पर होगी न्यूजीलैंड की निगाहें
IND vs NZ 2nd T20, Team India (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs NZ 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में 29 जनवरी को खेला जाना है।

loksabha election banner

बता दें कि भारतीय टीम को सीरीज के पहला मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 21 रनों से करारी शिकस्त मिली। ऐसे में भारतीय टीम को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में लखनऊ में होने वाला टी20 मैच जीतना होगा। इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं लखनऊ में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कैसा रहा है?

IND vs NZ: लखनऊ में टीम इंडिया का रिकॉर्ड रहा है बेमिसाल

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd T20) के बीच दूसरा टी-20 मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 29 जनवरी को खेला जाना है। बता दें कि लखनऊ में टीम इंडिया का टी-20 रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा है। यहां पर भारत टी20 इंटरनेशनल में अब तक हर मुकाबला जीता है। हालांकि मैदान पर कुल पांच टी-20 खेले गए हैं।

इस मैदान पर भारतीय टीम ने दो टी20 मैच खेले हैं, और दोनों मैचों में भारत को जीत हासिल हुई है। साल 2018 में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी-20 इंटरनेशनल लखनऊ में खेला था। उस मुकाबले में टीम इंडिया ने 71 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद फरवरी 2022 में भारत ने दूसरा मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेला और उस मैच में 62 रनों से जीत हासिल की। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारत जीत हासिल करना चाहेगा और सीरीज को 1-1 की बराबरी बनाने के इरादे से उतरेगा।

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ T20: दूसरे टी-20 में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-XI? Washington Sundar ने किया बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को बनाया गया नया खेल मंत्री, बांग्लादेश प्रीमियर लीग से लौटने पर लेगें शपथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.