Move to Jagran APP

Ind vs NZ 2nd ODI Preview: दूसरे वनडे में मिली हार तो हाथ से जाएगी सीरीज, भारत के लिए जीतना जरूरी

Ind vs NZ 2nd ODI Preview सेडोन पार्क तीनों ओर से खुला मैदान है लेकिन न्यूजीलैंड में बल्लेबाजों के लिए सबसे मददगार मैदानों में से एक के रूप में मशहूर है जिसमें बल्लेबाजों को अपने शाट के लिए उचित रन मिलेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernPublished: Sat, 26 Nov 2022 07:26 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 07:26 PM (IST)
Ind vs NZ 2nd ODI Preview: दूसरे वनडे में मिली हार तो हाथ से जाएगी सीरीज, भारत के लिए जीतना जरूरी
Ind vs NZ 2nd ODI Preview (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs NZ 2nd ODI Preview: भारतीय टीम को पिछली हार को भुलाकर हेमिल्टन में न्यूजीलैंड के विरुद्ध रविवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच से वापसी करनी होगी। यह मैच टीम के लिए करो या मरो की तरह है, जहां भारतीय खिलाड़ियों को अपने खेलने के तरीके में बदलाव करना होगा।

loksabha election banner

भारत ने पहले वनडे में शुरुआत में कोई विकेट नहीं गंवाए थे, लेकिन कप्तान शिखर धवन और युवा शुभमन गिल ने धीमी बल्लेबाजी की थी। आशा होगी कि यह दोनों खिलाड़ी पावरप्ले ओवरों में बेहतर रवैया अपनाएंगे। सेडोन पार्क तीनों ओर से खुला मैदान है, लेकिन न्यूजीलैंड में बल्लेबाजों के लिए सबसे मददगार मैदानों में से एक के रूप में मशहूर है जिसमें बल्लेबाजों को अपने शाट के लिए उचित रन मिलेंगे। पारी की नींव तैयार करने और तेजी से रन जुटाने का काम अंत की ओर छोड़ने के इसी रवैये से भारत ने टी-20 विश्व कप गंवा दिया, लेकिन हैरानी की बात है कि इस सीरीज के लिए वनडे में खिलाड़ियों के बदलने के बावजूद बल्लेबाजी दृष्टिकोण वही पुराना वाला बना हुआ है।

रिषभ पंत से बड़ी पारी की आशा : विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले काफी समय से अपनी लय में नहीं है और उनके चयन पर लगातार सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की तुलना में वनडे में पंत का स्ट्राइक रेट और औसत काफी बेहतर है, लेकिन इस सीरीज के उपकप्तान को और अधिक निरंतर रहने की जरूरत है ताकि विकेटकीपिंग के लिए संजू सैमसन और इशान किशन से आगे रह सकें जो निश्चित रूप से उनके करीब हैं।

उमरान पर फिर रहेंगी नजरें : तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने पिछले मैच से वनडे में पदार्पण किया था और वह 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में प्रभावी रहे थे। अपने पहले ही मैच में उन्होंने दो विकेट चटकाए थे, लेकिन टाम लाथम और केन विलियमसन की पारी ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया था। अर्शदीप सिंह स्विंग हासिल करने की काबिलियत के बावजूद जूझते दिखे थे और गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर भी अच्छा नहीं कर पाए थे। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि युजवेंद्रा सिंह चहल की जगह कुलदीप यादव को आजमाया जाता है या नहीं।

टास की रहेगी अहम भूमिका : इस मैच में टास भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा क्योंकि सेडोन पार्क पर शाम होते-होते बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है। अगर भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करती है तो उनके लिए अच्छा होगा क्योंकि स्पिनरों को शाम में ओस की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

टीमें :

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा सिंह चहल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, डेविन कान्वे, टाम लाथम, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, टिम साउथी, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, जेम्स नीशाम, मिशेल सेंटनर और लाकी फर्ग्यूसन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.