नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में हार्दिक के सामने अपनी कप्तानी के साथ-साथ टीम के बाकी सदस्यों से भी बेस्ट निकालने की चुनौती होगी। ऐसे में टीम के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर किसे मौका दिया जाए और किसे अब भी इंतजार कराया जाए।

अंतिम ग्यारह के इस गणित के बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपनी पसंद बताई है जो आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में टीम की तरफ से उतर सकते हैं।

ओपनिंग जोड़ी- वसीम जाफर के अनुसार आयरलैंड के खिलाफ भारत की ओपनिंग जोड़ी वही होगी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में देखने को मिली थी। मतलब इशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ एक बार फिर से टीम के लिए पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे।

मध्यक्रम में टीम इंडिया- वसीम जाफर ने सूर्यकुमार यादव को अपनी संभावित टीम में 3 नंबर पर जबकि कप्तान हार्दिक को 4 नंबर पर बल्लेबाजी कराने की बात कही है। उन्होंने दीपक हुड्डा को भी अंतिम ग्यारह में शामिल किया है।

फिनिशर के तौर पर डीके- उन्होंने साउथ अफ्रीका सीरीज में दमदार बल्लेबाजी करने वाले दिनेश कार्तिक को बतौर फिनिशर टीम में शामिल किया है। कार्तिक ने राजकोट टी20 में 55 रनों की शानदार बल्लेबाजी कर टीम इंडिया की विषम परिस्थितियों में वापसी कराई थी।

गेंदबाजी में वसीम जाफर की पसंद- गेंदबाजी में जाफर के अनुसार अर्शदीप सिंह को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को इस मैच में आराम देने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने हर्षल पटेल, आवेश खान, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को मौका दिया है।

आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को द विलेज डबलिन में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा।

Edited By: Sameer Thakur