Move to Jagran APP

IND vs IRE T20: आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में सैमसन को मिल सकता है मौका, हार्दिक ने दिए संकेत

IND vs IRE T20 आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। दरअसल पहले मैच में इंजरी के कारण रुतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करने नहीं उतरे ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनको लेकर कोई रिस्क नहीं उठाना चाहेगी।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 03:21 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 03:21 PM (IST)
IND vs IRE T20: आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में सैमसन को मिल सकता है मौका, हार्दिक ने दिए संकेत
IND vs IRE T20: संजू सैमसन (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क।  भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम के रेगुलर ओपनर इशान के साथ रुतुरराज के स्थान पर दीपक हुड्डा ने पारी की शुरुआत की। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने इसका कारण बताते हुए कहा कि गायकवाड़ चोटिल थे इसलिए उनके स्थान पर दीपक हुड्डा को मौका मिला। ऐसे में दूसरे टी20 में यदि गायकवाड़ रिकवर करने में नाकाम होते हैं तो संजू सैमसन को मौका मिल सकता है।

loksabha election banner

रुतुराज ने साउथ अफ्रीका सीरीज में इशान के साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत की थी और आयरलैंड के खिलाफ भी उन्हें बतौर ओपनर ही टीम में शामिल किया गया था। लेकिन चोट के कारण वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। मैच के बाद इसपर बोलते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि मेरे पास विकल्प था कि हम उन्हें ओपन करवाने का रिस्क लें लेकिन मैं इसके पक्ष में नहीं था। खिलाड़ी फिट रहे यह ज्यादा महत्वपूर्ण है मैच में क्या होगा यह हम देख लेंगे।

ऐसा नहीं है कि रुतुराज ने केवल ओपनिंग नहीं की बल्कि तीसरे और चौथे नंबर पर भी वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। तीसरे नंबर चोट से वापसी कर रहे सूर्यकुमार यादव जबकि चौथे नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी की।

ऐसे में इस इस बात की संभावना कम ही है कि रुतुराज को दूसरे मैच में मौका मिले क्योंकि टीम इंडिया के लिए अभी इंग्लैंड का महत्वपूर्ण दौरा बाकी है जहां टीम को 3 टी20 मैच और 3 वनडे मैच खेलना है। ऐसे में रुतुराज को लेकर टीम मैनेजमेंट रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रुतुराज की अनुपस्थिति में संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है क्योंकि दीपक हुड्डा टीम के रेगुलर ओपनर नहीं हैं और टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम अपना परफैक्ट इलेवन तलाशने में लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.