नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गुरुवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। यह महामुकाबला ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच टॉस, मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले यानी 1:00 बजे होगा।

एडिलेड में मौसम है मेहरबान 

इस टूर्नामेंट के कई मैचों में बारिश ने अपना असर दिखाया है। भारत और इंग्लैंड, दोनों देशों के क्रिकेट फैंस को इस बात की चिंता सता रही है क्या सेमीफाइनल मुकाबले में भी बारिश होगी या नहीं। दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए राहत भरी खबर यह है कि गुरुवार को मैच के दौरान एडिलेड में बारिश होने की संभावना नहीं है। वेदर डॅाट काम (Weather.com) के अनुसार, एडिलेड में दिन के अधिकांश समय बादल छाए रहेंगे, सुबह के शुरुआती घंटों में 24% वर्षा होने की संभावना है। जानकारी के अनुसार, खेल के दौरान मौसम बिल्कुल साफ रहेगा और उम्मीद है कि कल 40 ओवर की पूरी मैच खेली जाएगी। 

गौरतलब है कि अगर दोनों देशों के बीच यह मैच बारिश की वजह से तय दिन और रिजर्व डे को भी नहीं खेला जाता है तो उस स्थिति में भारत को विजेता घोषित कर दिया जाएगा और वो फाइनल में पहुंच जाएगा।

T20I में भारत और इंग्लैंड हेड टू हेड

T20I की बात करें तो अब तक दोनों टीम 22 बार एक दूसरे से खेली है जिसमें से 12 बार जीत टीम इंडिया को मिली है और केवल 10 बार इंग्लैंड को जीत नसीब हुई है। लेकिन यह सेमीफाइनल मैच है जिसका दबाव दोनों ही टीम पर होगा और जो इस दबाव को अच्छे से सोख लेगी जीत उसे ही मिलेगी।

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड की टीम: जॉस बटलर (कप्तान), मोइन अली, एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: बाबर-रिजवान की सलामी जोड़ी ने किया कमाल, जीत के बाद Babar Azam ने कही दिलचस्प बात

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट