नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने सुपर-12 स्टेज में अपने आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को 71 रन से हरा दिया है। टीम इंडिया का सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला तय हो गया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मुकाबले की बात करें तो इस मैच में टॅास जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाए। इस मैच में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, जिम्बाब्वे टीम 17.2 ओवर में केवल 115 रन बनाकर आउट हो गई।

रोहित शर्मा का फॅार्म बना है चिंता का विषय

भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता है कि इस पूरे टूर्नामेंट में रोहित का बल्ला ज्यादा नहीं बोला है। नीदरलैंड के खिलाफ रोहित ने 53 रन की पारी खेली थी। बाकी सभी मैचों में बतौर बल्लेबाज रोहित शर्मा फ्लॅाप रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित ने 13 गेंदों पर 15 रन बनाए। बांग्लादेश के खिलाफ रोहित ने 8 गेंदों पर सिर्फ 2 रन बनाए। पाकिस्तान के खिलाफ 7 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हुए।

इंग्लैंड के खिलाफ यजुवेंद्र चहल को मिले मौका

सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर आकाश चोपड़ा ने एक ट्वीट की है। आकाश ने कहा, 'इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को प्लेइंग 11 में लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल को शामिल करना जरूरी है।' आकाश ने आगे कहा कि पावरप्ले ओवरों में भारतीय टीम को ज्यादा आक्रामक रुख अपनाने की जरूरत है। इसके अलावा रोहित शर्मा का फॅार्म चिंता का विषय बना हुआ है।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिनमें से 12 मैच में भारतीय टीम को जीत मिली है और 10 में इंग्लैंड को जीत मिली है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को सिर्फ 1 हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ हारने के बाद भी इंग्लैंड टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है। 

यह भी पढ़ें: T20WC 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचे भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड व न्यूजीलैंड, जानिए किसका अब किससे होगा सामना

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट