Move to Jagran APP

पिंक बॉल टेस्ट में खराब अंपायरिंग को लेकर ICC के मैच रेफरी से मिले इंग्लैंड के कप्तान और कोच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में थर्ड अंपायर ने कुछ फैसले जल्दी लिए तो इंग्लैंड की टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड और कोच जो रूट ने आइसीसी के मैच रेफरी का रुख किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 09:23 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 09:23 AM (IST)
पिंक बॉल टेस्ट में खराब अंपायरिंग को लेकर ICC के मैच रेफरी से मिले इंग्लैंड के कप्तान और कोच
जो रूट ने मैच रेफरी से बात की

अहमदाबाद, एएनआइ। Ind vs Eng: इंग्लैंड टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वर वुड और कप्तान जो रूट ने मैच रेफरी से मांग की है कि थर्ड अंपायर के फैसलों में निरंतरता आनी चाहिए, क्योंकि यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान तीसरे अंपायर ने जल्दी फैसले लिए थे। कप्तान रूट और कोच सिल्वरवुड ने आइसीसी मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ को अप्रोच किया और फैसलों पर आपत्ति जताई।

loksabha election banner

दरअसल, भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल का एक कैच बेन स्टोक्स ने स्लिप में पकड़ा था। ऑन फील्ड अंपायर ने सॉफ्ट डिसमिसल के तौर पर उनको आउट दिया था, लेकिन थर्ड अंपायर से कैच को पकड़े जाने के लिए रिव्यू की मांग की थी। वहीं, थर्ड अंपायर सी शमसुद्दीन ने पहले ही क्लिप के बाद शुभमन गिल को नॉट आउट दे दिया था और बताया था कि ऑलराउंडर स्टोक्स ने घास से कैच को उठाया है।

अन्य वाकये में बेन फोक्स ने एक तेज स्टंपिंग की थी और उसी समय रोहित शर्मा का बैट क्रीज में आया था, लेकिन थर्ड अंपायर ने रोहित को आउट नहीं दिया था। मेहमान टीम ने इस बात का दावा किया है कि थर्ड अंपायर ने बिना कोई दूसरा कैमरा एंगल देखे, जल्दी फैसले लिए हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, कोच सिल्वरवुड और कप्तान रूट ने पहले दिन के मैच के बाद मैच रेफरी श्रीनाथ को अप्रोच किया था।

इंग्लैंड की टीम के प्रवक्ता ने कहा, "इंग्लैंड के कप्तान और मुख्य कोच ने मैच रेफरी से मैच के बाद बात की। कप्तान और मुख्य कोच ने अंपायरों के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार किया और सम्मानपूर्वक पूछा कि कोई भी निर्णय लेने की प्रक्रिया में निरंतरता रखी जाए। मैच रेफरी ने कहा कि कप्तान अंपायरों से सही सवाल पूछ रहे थे।" इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉउले ने भी अंपायरिंग के कुछ फैसलों पर निराशा व्यक्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.