नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा 19 जनवरी को ही कर दी गई थी। अब इंग्लैंड की टीम ने भी दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की टीम में वापसी हुई है। जोस बटलर पहला टेस्ट मैच खेलकर वापस इंग्लैंड लौट जाएंगे उनकी जगह चोट से उबरे ओली पोप लेंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से खेला जाना है। भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड की टीम के पहले दो टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा गुरुवार 21 जनवरी को की गई। इस वक्त इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में है वहीं से वह भारत पहुंची।

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की टीम में वापसी हुई है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के लिए आराम दिया गया था। टेस्ट टीम में वापसी करने के बाद रोरी बर्न्स बच्चे के जन्म की वजह से श्रीलंका के दौरे पर नहीं गए थे। भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में उनकी भी वापसी हुई है। 

टीम चयन को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी बयान में कहा गया, जोफ्रा आर्चर, रोरी बर्न्स और बेन स्टोक्स की टीम में वापसी हुई है। आर्चर और स्टोक्स को श्रीलंका सीरीज के लिए आराम दिया गया था जबकि बर्न्स अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर पर थे। 

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम

जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्राउले, बेन स्टोक्स, टेन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिब्ले, बेन फोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल।  

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप