Move to Jagran APP

Ind vs Eng: BCCI ने जारी किया इंग्लैंड के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम, इन तीन शहरों में होंगे मुकाबले

अगले साल इंग्लैंड को भारत का दौरा करना है जिसमें तीनों फॉर्मेट की सीरीज में दोनों टीमों का सामना होगा। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरे की शुरुआत होगी। इसके बाद 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दौरे का अंत तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 04:36 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 07:15 PM (IST)
Ind vs Eng: BCCI ने जारी किया इंग्लैंड के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम, इन तीन शहरों में होंगे मुकाबले
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल खेली जाने वाली सीरीज का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। अगले साल इंग्लैंड की टीम को भारत का दौरा करना है जिसमें तीनों फॉर्मेट की सीरीज में दोनों टीमों का सामना होगा। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरे की शुरुआत होगी। इसके बाद 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दौरे का अंत तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ होगा।

loksabha election banner

अगले की शुरुआत में इंग्लैडं की टीम भारत का दौरा करेगी। 5 फरवरी को दोनों देशों के बीच सीरीज का आगाज टेस्ट मैच से होगा जबकि 28 मार्च के बीच वनडे मुकाबले से इस दौरे का अंत होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस दौरे का पूरा कार्यक्रम गुरुवार को जारी किया। इन मुकाबलों के लिए चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे को चुना गया है।

दोनों देशों के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच 24 फरवरी को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह पहला मौका होगा जब दोनों टीमों किसी डे नाइट टेस्ट मैच में खेलने उतरेगी। भारत में यह दूसरे डे नाइट टेस्ट मैच का आयोजन होगा। इससे पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर भारत ने अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज

5 से 9 फरवरी पहला टेस्ट मैच चेन्नई

13 से 17 फरवरी दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई

24 से 28 फरवरी तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद (डे नाइट)

4 से 8 मार्च चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद

पांच टी20 मैचों की सीरीज

12 मार्च, 14 मार्च, 16 मार्च, 18 मार्च और 20 मार्च को टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। सभी मैचों की मेजबानी अहमदाबाद को दी गई है।

तीन मैचों की वनडे सीरीज

23 मार्च, 26 मार्च, 28 मार्च को वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। सभी मैचों की मजेबानी पुणे को दी गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.