नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे टेस्ट मैच का आज आखिरी दिन है। मैच के चौथे दिन मेजबान टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी से अपनी पकड़ मजबूत कर ली। भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे और इंग्लैंड को 284 रन पर आलराउट कर 132 रन की बढ़त हासिल की थी। भारत की दूसरी पारी 245 रन पर सिमट गई थी और इंग्लैंड को 378 रन का लक्ष्य मिला। चौथे दिन का खेल खत्म होने के वक्त 3 विकेट पर मेजबान टीम ने 259 रन बनाए थे।

पांचवें दिन बारिश

मैच के पहले दिन से बारिश ने खेल में काफी ओवर का खेल खराब किया था। दूसरे दिन भी मैच में बरसात ने खलल डाली थी। तीसरे दिन भी इसका असर देखने को मिला था लेकिन चौथे दिन मौसम साफ रहा और पूरे दिन का खेल खेला गया। अब पांचवें दिन को लेकर बताया जा रहा है कि मौसम साफ ही रहने की उम्मीद है। अगर बारिश के अनुमान पर बात करें तो इसके आसार 12 फीसदी जताए गए हैं।

आज आएगा मैच का नतीजा

चाहे मैच में बारिश हो या फिर ना हो मैच का नतीजा आज निकलने की पूरी उम्मीद है। भारतीय टीम को इंग्लैंड के 7 विकेट हासिल करने का लक्ष्य लेकर उतरना है तो वहीं मेजबान टीम को जीत के लिए 119 रन की और जरूरत है। भारतीय गेंदबाजों को आज कुछ रणनीति लेकर उतरना होगा क्योंकि दिन से 90 ओवर में इतने रन बनाना बिना विकेट गिरे बहुत ही आसान लक्ष्य होगा।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

एलेक्स लीज, जैक क्राली, ओली पोप, जो रूट, जानी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पाट्स, स्टुअर्ट ब्राड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

Edited By: Viplove Kumar