नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Ban: भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में 14 नवंबर से सीरीज का पहला क्रिकेट टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार सुबह शहर के एक टाउनशिप पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सड़क पर बच्चों के साथ क्रिकेट खेला। हालांकि यह एक विज्ञापन की शूटिंग का हिस्सा था, लेकिन बच्चों को अपने चहेते क्रिकेटर को करीब से देखने और साथ में खेलने का मौका जरूर मिल गया। विराट ने भी बच्चों के साथ खूब मस्ती की।

विराट का यह विज्ञापन बच्चों को खेल के लिए प्रेरित करने पर आधारित है। विराट की शूटिंग की खबर जैसे ही लोगों तक पहुंची, बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक एकत्रित हो गए। साथ ही वहां मौजूद लोगों ने जोरदार तरीके से विराट का स्वागत किया। गुरु नानक जयंती की छुट्टी होने के कारण पूरी सोसायटी के बच्चे मौजूद थे। विराट की कार जैसे ही यहां पहुंची तो विराट..विराट.. की आवाज से पूरा माहौल गूंज उठा। उन्होंने भी हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया।

आपको बता दें कि टीम इंडिया अब बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जिसका पहला मुकाबला 14 नवंबर से शुरू होगा। इससे पहले टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में मेहमान टीम बांग्लादेश को तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 2-1 से हराया था। विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे और उनकी जगह रोहित ने टीम की कमान संभाली थी। अब एक बार फिर से विराट कोहली टीम के साथ जुड़ गए हैं। इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता में खेला जाएगा। कोलकाता में खेला जाने वाले ये मैच डे-नाइट होगा। यानी भारत पहली बार कोई डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा। 

विराट कोहली टीम इंडिया के पहले कप्तान होंगे जिनकी कप्तानी में ये डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा। ये टेस्ट मैच दिन में एक बजे से शुरू होगा और रात आठ बजे तक चलेगा। ओस को देखते हुए कैब ने बीसीसीआइ से मैच की टाइमिंग में बदलाव करने की गुजारिश की थी जिसे बोर्ड ने मान लिया था। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस