नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। चोट के कारण पहले से ही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के टेस्ट सीरीज में वापसी को लेकर भी संदेह है। शमी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं और वहां से रिपोर्ट्स उनके लिए सही नहीं हैं। वनडे सीरीज में उनके स्थान पर तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शामिल किया गया था।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीए स्टाफ अनुभवी गेंदबाज के रिकवरी और रिहैब का रोडमैप तैयार करेगा। फिलहाल उनकी वापसी को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। भारतीय टीम पहले से ही बांग्लादेश में वनडे मैचों में संघर्ष कर रही है और शमी की अनुपस्थिति टेस्ट सीरज से पहले मेहमानों के लिए एक बड़ा झटका है।

32 वर्षीय शमी आखिरी बार पिछले महीने आस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में भारत के खेलते हुए नजर आए थे। नवदीप सैनी ले सकते हैं उनकी जगह अब खबर यह आ रही है कि आगामी टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी के स्थान पर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है। इससे पहले 3 मैच की वनडे सीरीज के लिए शमी के स्थान पर उमरान मलिक को शामिल किया गया था।

सौरव कुमार लेंगे रवींद्र जडेजा की जगह

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज सौरभ कुमार, रवींद्र जडेजा के स्थान पर शामिल किए जा सकते हैं। जडेजा पिछले कुछ महीनों से इंजरी के कारण टीम से बाहर हैं। सौरभ कुमार फिलहाल इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं और बांग्लादेश दौरे पर हैं।

रोहित नहीं हुए फिट तो क्या होगा?

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच से पहले ही बाहर हो चुके हैं, लेकिन यदि वह टेस्ट सीरीज के लिए भी फिट नहीं हो पाए तो उनके स्थान पर अभिमन्यू ईश्वरन को शामिल किया जा सकता है। ईश्वरन भी फिलहाल इंडिया ए की तरफ से बांग्लादेश दौरे पर हैं।

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK: सुरक्षा को लेकर सही साबित हुआ इंग्लैंड टीम का डर, होटल के पास चली गोली

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट