नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को अगर टी 20 सीरीज सील करनी है तो उन्हें अंतिम मैच हर हाल में जीतना ही होगा। दूसरे मैच में टीम इंडिया को बेशक जीत मिल गई थी, लेकिन कई कमियां सामने आई थी जो जीत की राह में बाधा बनने के लिए काफी है। इसमें एक कमी थी तेज गेंदबाज खलील अहमद के रूप में जो खूब पिटे थे। खलील बेशक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन उनकी अनुभवहीनता टीम के लिए परेशानी बन रही है। 

खलील की अनुभवहीनता मैदान पर साफ तौर पर झलकती है और विरोधी बल्लेबाज जमकर उनकी पिटाई करते दिखते हैं। उन्होंने पहले व दूसरे मैच में काफी रन दिए और पहला मुकाबला आखिरी पलों में हराने में उनकी बड़ी भूमिका रही। राजकोट में रोहित अगर खलील को फिर से टीम में रखते हैं तो हो सकता है ये टीम के हित में ना हो। ऐसे में हो सकता है कि रोहित शर्मा शार्दुल ठाकुर को मौका दें। इसके अलावा भारतीय टीम को अपनी फील्डिंग में भी सुधार करने की जरूरत है। 

टीम इंडिया की और कमजोर कड़ी सामने आई है जो रिषभ पंत हैं। रिषभ खराब कीपिंग कर रहे हैं और वो कुछ ऐसा कर रहे हैं जिसके बाद उन पर सवाल खड़े होते हैं। हालांकि रिषभ की बल्लेबाजी भी ठीक नहीं हो रही है ऐसे में उनके लिए ये मैच किसी बड़ी परीक्षा से भी कम नहीं है। डीआरएस को लेकर भी रिषभ को सजग रहने की जरूरत है। 

ओपनिंग में बदलाव देखने को शायद ही मिले और रोहित व धवन ही पारी की शुरुआत करेंगे। तीसरे नंबर पर लोकेश राहुल हो सकते हैं पर शायद ये भी हो कि संजू सैमसन को प्रयोग के तौर पर एक मैच में मौका मिले। इसके बाद श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दूबे, कृणाल पांड्या होंगे। वहीं वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर व युजवेंद्र चहल टीम में बने रहेंगे। 

तीसरे मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल/संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दूबे, कृणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद/शार्दुल ठाकुर। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप