नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Ban: क्रिकेट के मैदान पर कड़ी स्पर्धा को देखते हुए अब खिलाड़ियों की फिटनेस पर खूब ध्यान दिया जाता है। खिलाड़ियों की फिटनेस को परखने के लिए यो-यो टेस्ट की शुरुआत की गई। यो-यो टेस्ट पास करके ही खिलाड़ी टीम का हिस्सा बन सकते हैं पर टीम का हिस्सा बनने के बाद कहानी खत्म नहीं हो जाती है। टीम में खुद को बनाए रखने के लिए और मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी टीम में आने के बाद भी अपनी फिटनेस पर खूब ध्यान देते हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी भी अब अपनी फिटनेस को लेकर खूब सजग हैं वो जमकर पसीना बहाते हैं। 

टीम इंडिया के नए स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब की देखरेख में भारतीय खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर खूब काम कर रहे हैं। बीसीसीआइ टीवी ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें भारतीय खिलाड़ी जिम में अपना वक्त बिताते दिख रहे हैं। इस वीडियो के जरिए एक मजेदार वाकया सामने आया। दरअसल जिस सेशन के दौरान निक वेब ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को एक चैलेंज के लिए सेलेक्ट किया। ये एक बैटल रोप (रस्सी) चैलेंज था जिसमें दोनों खिलाड़ियों को 30-30 सेकेंड का समय दिया गया था। 

इस चैलेंज में पहले केएल राहुल (KL Rahul) ने हिस्सा लिया और उन्होंने 30 सेकेंड में रस्सी से 45 बार एक्सरसाइज की। इसके बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इतने ही वक्त में 50 बार ये एक्सरसाइज की और इस चैलेंज में जीत हासिल की। वैसे श्रेयस इस चैलेंज में राहुल पर पूरी तरह से हावी दिखे और साफ तौर पर झलक रहा था कि उनकी फिटनेस राहुल से ज्यादा अच्छी है। वहीं इस वीडियो में टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी भी एक्सरसाइज करते दिखे। राहुल और श्रेयस दोनों खिलाड़ी इस वक्त भारतीय टी 20 टीम का हिस्सा हैं और बांग्लादेश के खिलाफ हो रहे सीरीज में खेल रहे हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस