कोलकाता, जेएनएन। India vs Bangladesh first day night test match: ईडन गार्डेंस स्टेडियम में होने वाले डे-नाइट टेस्ट (Day night test match) के लिए टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस (Leander Paes) और भारत की राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) को भी निमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा शतरंज के दिग्गज विश्वनाथन आनंद और महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को भी इस मैच के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

बंगाल क्रिकेट संघ ने इस मैच के दौरान भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाडि़यों पीवी सिंधू, एमसी मेरी कॉम और ओलंपिक में भारत के लिए एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को सम्मानित किया जाएगा। इस मैच के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत आएंगी। वह पहले दिन का मैच देखेंगी। इसके अलावा बीसीसीआइ ने सचिन तेंदुलकर और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इसमैच के लिए आमंत्रित करने का फैसला किया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस मैच में मौजूद रहने की संतुति दे दी है।

बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली का भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट आयोजित कराना सही दिशा में उठाया गया कदम है। खन्ना ने कहा, सौरव पहले ही साबित कर चुके हैं कि वह सक्षम प्रशासक से कहीं अधिक योग्य हैं। डे-नाइट टेस्ट आगे बढ़ने वाला कदम है और उन्होंने रास्ता दिखाया है। मैं उन्हें इस भूमिका के शुरू में इस जोखिम को उठाने की क्षमता के लिए बधाई देता हूं जो भारतीय कप्तान के रूप में उनकी पहचान थी। गांगुली ने खन्ना से बीसीसीआइ अध्यक्ष पद की कमान ली और एक हफ्ते के अंदर भारत के गुलाबी गेंद के टेस्ट की घोषणा कर दी। मालूम हो कि गांगुली को जिस समय अध्यक्ष पद सौंपा गया उस बैठक की अध्यक्षता सीके खन्ना ने ही की थी।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस