Move to Jagran APP

Ind vs Ban: भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है ईडन गार्डन की पिच

Ind vs Ban भारत के लिए पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए ईडन गार्डन की पिच पूरी तरह से तैयार है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 06:26 PM (IST)
Ind vs Ban: भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है ईडन गार्डन की पिच
Ind vs Ban: भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है ईडन गार्डन की पिच

 कोलकाता, आइएएनएस। टीम इंडिया (Team India) अपना पहला डे-नाइट टेस्ट (Day-Night test match) मैच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन (Kolkata test match) में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। भारत मेहमान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर चुकी है और इस टेस्ट में उसकी भी कठिन परीक्षा होने वाली है क्योंकि पिंक गेंद से टीम इंडिया पहली बार पांच दिनों की मैच उतरने वाली है। वहीं इस टेस्ट मैच के लिए पिच तैयार करने वाले ईडन गार्डन के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी का मानना है कि ये मैदान भारत के पहले एतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने विश्वास जताया कि इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिलेगा। 

loksabha election banner

पिच को लेकर क्यूरेटर सुजान मुखर्जी का कहना है कि पिछले सप्ताह हुई बारिश की वजह से पिच को नुकसान पहुंचा था, लेकिन इसके बाद हमारे पास काफी वक्त था और अब ये पूरी तरह से मैच के लिए तैयार है। दूसरे टेस्ट के लिए टीम को एक शानदार पिच मुहैया कराई जाएगी और इसके लिए मैं पूरी कोशिश करूंगा। पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए पिंक बॉल ईडन गार्डन पहुंच चुकी है। मुखर्जी ने उम्मीद जताई कि इसे पिच पर पहले टेस्ट किया जाएगा। 

सुजान मुखर्जी से पूछा गया कि क्या आपने कभी पिंक गेंद को इस मैदान पर टेस्ट किया है तो उन्होंने कहा कि मैंने अब तक ऐसा नहीं किया है पर इसे करूंगा जरूर। वैसे यहां पर पिच का बर्ताव वैसा ही रहेगा जैसा कि पिछले टेस्ट मैचों में रहा है। वहीं टीम इंडिया ने 22 से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए फिलहाल इंदौर में ही रुकने का फैसला किया है जिससे कि यहां के मैदान पर टीम शाम के वक्त अभ्यास कर सके। वहीं बांग्लादेश की टीम भी डे-नाइट टेस्ट मैच में अभ्यास के नजरिए से भी यहीं पर रुकी हुई है ताकि वो भी बचे हुए समय का सही इस्तेमाल कर सकें। दूसरी तरफ जिन बल्लेबाजों ने गुलाबी गेंद से अभ्यास किया है उनका कहना है कि शाम के वक्त इससे खेलना चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.