नई दिल्ली, जेेेएनएन। Ind vs Ban pink ball test match: भारत व बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश की तरफ से 12 बल्लेबाज क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। इस मैच में बांग्लादेश की बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से धराशाई हो गई और पूरी टीम पहली पारी में सिर्फ 106 रन की बना पाई। यानी अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश के बल्लेबाज कहीं से भी भारतीय गेंदबाजों को टक्कर देते नजर नहीं आए। 

पहली पारी में बांग्लादेश के 12 बल्लेबाजों ने की बल्लेबाजी

भारत के खिलाफ बांग्लादेश के 12 बल्लेबाजों ने पहली पारी में बल्लेबाजी की। दरअसल इस मैच में बांग्लादेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज लिटन दास मोहम्मद शमी की एक बाउंसर पर घायल हो गए। शमी की ये बाउंसर लिटन दास के हेटमेट पर लगी। हालांकि इसके बाद उन्होंने इशांत शर्मा की कुछ गेंदें खेली मगर बाद में उन्होंने साफ कर दिया कि वो बल्लेबाजी के काबिल नहीं हैं और फिर लंच के बाद वो बल्लेबाजी के लिए नहीं आए। उनकी जगह बल्लेबाजी करने के लिए मेंहदी हसन आए। वैसे लिटन दास अच्छा खेल रहे थे और उन्होंने 27 गेंदों पर 24 रन बनाए और फिर रिटायर हर्ट हो गए। उनकी जगह बल्लेबाजी करने आए मेंहदी हसन भी आठ रन बनाकर आउट हुए। 

इन 12 बल्लेबाजों ने की बल्लेबाजी 

बांग्लादेश की तरफ से पहली बारी में जो 12 बल्लेबाज क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए आए उनमें शादमान हसन, इमरुल केयास, मोमिनुल हक, मो. मिथुन, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, लिटन दास, नईम हसन, इबादत हुसैन, मेंहदी हसन, अल अमीन हुसैन और अबू जाएद थे। इनमें से सबसे ज्यादा रन शादमान इस्लाम ने बनाए और उन्होंने 29 रन की पारी खेली। उनके अलावा लिटन दास ने 24 और नईम हसन ने 19 रन बनाए। इन तीनों के अलावा टीम के अन्य नौ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। टीम के चार बल्लेबाज तो शून्य पर आउट हो गए। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप