नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त खिलाड़ियों के चोट की वजह से परेशान चल रही है। टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत चोटिल होकर दूसरे मैच बाहर हुए तो अब ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन भी राजकोट में चोटिल हो गए। भारतीय टीम के दोनों ही ओपनर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबला में चोट लगी। धवन बल्लेबाजी के दौरान जबकि रोहित को फील्डिंग करते वक्त चोट लगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के दोनों ओपनर्स चोटिल हो गए। शिखर धवन को बल्लेबाजी करते हुए 9.2 ओवर में पैट कमिंस की एक तेज रफ्तार गेंद सीधा पसलियों पर जाकर लगी थी। इसके बाद धवन दर्द से कराहते नजर आए। चोट लगने के बाद वो मैदान पर लेट गए और फीजियो को आकर उनका इराज करना पड़ा। हालांकि इसके बाद धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 96 रन की पारी खेली।

रोहित को फील्डिंग करते वक्त 42.2 ओवर में बाउंड्री पर गेंद पकड़ने की कोशिश में चोट लगी। रोहित गेंद पकड़ने के बाद अपना संतुलन खो बैठे और पीठ के बल गिर पड़े। इसके बाद उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। रोहित की चोट वैसे ज्यादा गंभीर नहीं थी क्योंकि वह बाउंड्री के बाहर बैठे नजर आए।

रोहित और धवन की चोट गंभीर नहीं 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाना है। मैच के एक दिन पहले शनिवार को रोहित और धवन के चोट पर जानकारी मिली कि दोनों ठीक हैं और टीम के फीजियो की नजर बनी हुई है। इन दोनों ओपनर के बैंगलुरू वनडे में खेलने को लेकर फैसला मैच के पहले रविवार को लिया जाएगा।  

विराट कोहली ने दी चोट पर जानकारी

मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली से जब रोहित की चोट पर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि यह ज्यादा गंभीर नहीं है। विराट ने कहा, रोहित का बाएं कंधा कई बार उखड़ चुका है वो अगले मैच के लिए तैयार होंगे।

कैसी है धवन की चोट 

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान पैट कमिंस के बाउंसर पर चोटिल हो गए, जिसके कारण वह क्षेत्ररक्षण करने के लिए नहीं उतरे। बीसीसीआइ के अनुसार, "शिखर धवन की दायीं तरफ की पसलियों पर चोट लगी है।' धवन की जगह युजवेंद्रा सिंह चहल क्षेत्ररक्षण करने उतरे। धवन भारतीय पारी के 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर चोटिल हो गए थे।" 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस