Move to Jagran APP

Ind vs Aus: रिषभ पंत की जगह युवा विकेटकीपर टीम में शामिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका

Rishabh pant injury आंध्र प्रदेश के 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 12:37 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 02:51 PM (IST)
Ind vs Aus: रिषभ पंत की जगह युवा विकेटकीपर टीम में शामिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका
Ind vs Aus: रिषभ पंत की जगह युवा विकेटकीपर टीम में शामिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जगह नए खिलाड़ी के नाम की घोषणा कर दी गई है। आंध्र प्रदेश के 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है।

loksabha election banner

रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुंबई वनडे में चोट लगी थी। बल्लेबाजी के दौरान पंत के सिर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद लगी थी। इसके बाद वह भारत की तरफ से मैदान पर नहीं उतरे थे। केएल राहुल ने उनकी जगह विकेटकीपिंग की थी।

ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमिटी ने केएल भरत का नाम रिषभ पंत के बैकअप विकेटकीपर के तौर पर दिया है। राजकोट वनडे में वह टीम के साथ जुड़ेंगे। भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में वापसी करने की कोशिश में है। मुंबई में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हार मिली थी। 

ये भी पढ़ें: चोटिल रिषभ पंत दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया से बाहर

केएस भरत ने आंध्रा प्रदेश की तरफ से खेलते हुए घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। 74 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में उनके नाम 37.66 की कुल 4143 रन हैं। भरत ने अब तक कुल 9 शतक और 22 अर्धशतक बनाए हैं। 

यह फैसला रिषभ पंत के चोटिल होने के बाद बैंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब के लिए जाने के बाद लिया गया है। पंत को मुंबई वनडे में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद हेलमेट पर जाकर लगी थी। इसके बाद राजकोट में खेले जाने वाले दूसरे वनडे से उन्हें बाहर होना पड़ा था। चोट को लेकर तीसरे वनडे से पहले कोई जानकारी नहीं दी गई है। आखिरी मुकाबले में अगर पंत फिट हो जाते हैं तो वो टीम में वापसी कर लेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.