नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा। पहले मैच में मेहमान टीम के हाथों भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए थे। वहीं, जवाब में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने इस विशाल लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किए। भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और यजुवेंद्र चहल जैसे गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। वहीं, दूसरी ओर डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना भारतीय टीम के लिए एक चुनौती बन चुकी है।

दूसरे मैच में हो सकती है जसप्रीत बुमराह की इंट्री

दूसरे टी-20 मैच को लेकर भारत के लिए थोड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, दूसरे मैच में उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमाराह की टीम में वापसी हो सकती है। मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट नहीं हुए थे इसलिए उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया।

पहले मैच में बुमाराह को प्लेइंग 11 में शामिल न करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने जानकारी दी थी कि टीम प्रबंधन जपसप्रीत बुमराह को खेलाने में जल्दबाजी नहीं दिखाना चाहती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला इस शुक्रवार यानी 23 सितंबर को खेला जाएगा। 

पहले मैच भारतीय तेज गेंदबाज दिखे बेअसर

दूसरे मैच से पहले सूत्र ने बताय, 'इस समय नेट्स में जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह पूरी तरह दूसरे मैच के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद प्रेस कॅाफ्रेंस करने आए हार्दिक पांड्या ने भी इस बात पर सहमति जताई थी कि भारतीय टीम ने पहले मैच में बुमराह की कमी महसूस की। इस समय जसप्रीत बुमराह दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में एक हैं।

बता दें कि पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवरों में 52 रन दिए तो हर्षल पटेल ने चार ओवरों 49 रन लुटाए। वहीं स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने 3.2 ओवरों में 42 रन दिए। इन तीन गेंदबाजों ने मिलकर 143 रन लुटाए।

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus: T20WC 2022 से पहले भुवनेश्वर की अंतिम ओवरों में गेंदबाजी चिंता का विषय: सुनील गावस्कर

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट