नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज में कंगारू टीम ने 1-0 की बढ़त बना रखी है। टीम इंडिया को अगर इस सीरीज में जीत दर्ज करनी है तो आज का मैच जीतना रोहित शर्मा की टीम के लिए जरूरी होगा। नागपुर में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम के सामने कई चुनौतियां हैं, लेकिन सबसे बड़ी चुनौती उस प्लेइंग इलेवन की चयन का है जिससे कि टीम को जीत मिल सके। पहले मैच में भारतीय टीम ने 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था, लेकिन टीम के गेंदबाज विरोधी टीम को रोकने में सफल नहीं रहे थे। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट और रोहित शर्मा के सामने गेंदबाजी बड़ी चुनौती होगी।

दूसरे टी20 की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो टाप आर्डर में शायद ही कोई बदलाव हो जिसमें रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली होंगे जो पिछले मैच में रन नहीं बना पाए थे। केएल राहुल का फार्म में लौटना टीम के लिए काफी अच्छा है तो वहीं रोहित की नजर भी बड़ी पारी खेलने पर लगी होगी। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव होंगे जो लय में दिख रहे हैं। पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या नजर आ सकते हैं जिन्होंने पहले मैच में गजब की पारी खेली थी। 

दूसरे मैच में दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत कौन होंगे इससे बारे में कुछ साफ तौर पर कहा नहीं जा सकता है क्योंकि कार्तिक को बल्लेबाजी के लिए ज्यादा वक्त नहीं मिल पाता और वो टीम के लिए पहले मैच में रन नहीं बना पाए थे। ऐसे में देखना होगा कि क्या रोहित शर्मा फिर से पंत को वापस लाते हैं या नहीं। वहीं टीम में स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल नजर आ सकते हैं। इस मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है ऐसे में हो सकता है कि उमेश यादव को बाहर बैठना पड़े। हर्षल पटेल और भुवी टीम में होंगे क्योंकि वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया की योजना का हिस्सा हैं। वहीं चहल की जगह आर अश्विन को आजमाया जा सकता है जो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। 

दूसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत/दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव। 

Edited By: Sanjay Savern