नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच 03 जनवरी यानि गुरुवार से खेला जाएगा। ये मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा। साल 2019 का भारतीय टीम के लिए ये पहला मुकाबला होगा। ऐसे में टीम इंडिया इस मैच को जीतकर नए साल का आगाज़ जीत के साथ करना चाहेगी।

चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज़ में टीम इंडिया 2-1 से आगे है। इस टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच भारत ने 31 रन से जीता था। पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर इस सीरीज़ को बराबरी पर ला दिया था। मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने फिर से दम दिखाया और सीरीज़ में बढ़त बना ली। 

हारना मना है

ये चौथा टेस्ट मैच सीरीज़ के लिहाज़ से काफी अहम है। क्योंकि अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत लेगी तो सीरीज़ 3-1 से जीत लेगी, और अगर भारतीय टीम ने इस मैच को सिर्फ ड्रॉ भी करा लिया तो भी इतिहास रचा जाना तय है क्योंकि ये कंगारुओं की धरती पर भारत की ये पहली टेस्ट सीरीज़ जीत होगी।

किस जगह खेला जाएगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा मैच?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारत ने इस मैदान पर अपना एकमात्र टेस्ट मैच जनवरी 1978 में जीता था जब उसने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 4 रनों से करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद से भारत 40 सालों में इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं जीत पाया है।

किस समय शुरू होगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट मैच?

सिडनी में खेला जाना वाला ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 05:00 बजे से शुरू होगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच आप सोनी पिक्चर नेटवर्क (सोनी सिक्स, सोनी टेन) के साथ एसपीएनआई पर देख सकते हैं। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव पर देख सकते हैं।

इसके अलावा हिंदी में लाइव अपडेट्स के लिए आप www.jagran.comपर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आपको हर मैच की अपडेट्स, लाइव स्कोर और नतीजे सबसे पहले पढ़ने को मिलेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप