हैदराबाद, प्रेट्र। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 25 सितंबर को होने वाले तीसरे टी-20 मैच के टिकट खरीदने को लेकर जिमखाना मैदान पर गुरुवार को अफरा-तफरी का माहौल बन गया जिसमें चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि धक्का-मुक्की होने के कारण कुछ लोग असहज महसूस करने लगे जिनमें कुछ महिलाएं भी शामिल थी। इनमें से कुछ लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया और अब उनकी स्थिति अच्छी है।

मैच के टिकट खरीदने के लिए करीब 15000 क्रिकेट प्रेमी जिमखाना मैदान पर पहुंचे हुए थे और पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने बताया कि वह टिकट खरीदने के लिए सुबह ही जिमखाना मैदान पहुंच गए थे। तेलंगाना के खेल मंत्री वी श्रीनिवास गौड ने बुधवार को कहा था कि टिकटों की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हैदराबाद में दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच होने के कारण टिकटों को लेकर अफरातफरी मची। बताया जा रहा है कि पुलिस को भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठी चार्ज भी करना पड़ा। 

आपको बता दें कि भारत और आस्ट्रेलिया की बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जा रहा है जिसका पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया था तो वहीं दूसरा मैच शुक्रवार को नागपुर में खेला जाएगा जबकि तीसरे मैच का आयोजन 25 सितंबर को हैदराबाद में होगा। भारत को पहले मैच में मेहमान टीम से हार मिली थी और इस वक्त रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे है। भारत को सीरीज में वापसी करने के लिए दूसरे मैच में जीत दर्ज करना अनिवार्य होगा। 

टीमें:

आस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबाट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जांपा।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव। 

Edited By: Sanjay Savern